Bhanupriya Birthday: साउथ इंडस्ट्री से लेकर हिंदी सिनेमा तक अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाले भानुप्रिया (Bhanupriya) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने लंबे करियर में दर्जनों साउथ और हिंदी फिल्मों में काम किया. इतना ही नहीं, भानुप्रिया ने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया. 80 से 90 के दशक में भानुप्रिया ने अपने दमदार अभिनय और बला की खूबसूरती से इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 जनवरी को भानुप्रिया अपना 57वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 15 जनवरी, 1967 को आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी के पास रंगमपेटा गांव में एक साउथ फैमिली में हुआ था. उनका असली नाम मंगा भामा है. भानुप्रिया एक शानदार एक्ट्रेस होने के साथ-साथ कुचिपुड़ी डांसर और वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं. भानुप्रिया ने 4 दशकों से ज्यादा अपने करियर में मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में काम किया है. इतना ही नहीं, उन्होंने 155 फीचर फिल्मों में काम किया है. 



पहली ही फिल्म से हो गई थीं बाहर 


भानुप्रिया ने महज 17 साल की उम्र में साल 1983 में फिल्म 'मेल्ला पेसुन्गल' से डेब्यू किया था. भानुप्रिया का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था. जब वो स्कूल में पढ़ा करती थी तब एक दिन भाग्यराजा गुरु वहां आए जो अपनी फिल्म के लिए एक लड़की की तलाश कर रहे थे, जिसके बाद उनकी नजर भामा पर पड़ी. उन्होंने अपनी फिल्म के लिए भामा को चुन लिया, जिसके लिए भामा का फोटोशूट हुआ, लेकिन इसी दौरान जब डायरेक्टर की नजर उनके फोटोशूट पर पड़ी तो उनको भामा काफी छोटी लगी, जिसके बाद उनको उनकी पहली ही फिल्म से बाहर निकाल दिया गया. 



फिल्मों के लिए छोड़ दिया था स्कूल 


उस फिल्म में उनकी जगह किसी और एक्ट्रेस को कास्ट किया गया, लेकिन पहली फिल्म हाथ से जाने के बाद एक्ट्रेस के स्कूलिंग पर काफी असर पड़ा. दरअसल, फिल्म से बाहर निकाले जाने के बाद भामा कभी स्कूल नहीं गईं, क्योंकि उन्होंने अपने स्कूल में पहले ही बोल दिया था कि वे फिल्मों में रोल कर रही हैं इसलिए वो अब स्कूल नहीं आ पाएंगी, लेकिन हाथ से फिल्म जाने के बाद वो स्कूल कैसे जातीं. सब उनका मजाक बनाते. स्कूल छोड़ने के बाद उन्होंने दूसरी फिल्मों में काम ढूंढा और उन्हें सफलता भी मिली. फिल्मों में आने के बाद उनका नाम भी भामा से भानुप्रिया हो गया.