Kaithi Hindi Dubbed: अजय देवगन की फिल्म भोला का टीजर आज रिलीज हो गया. फिल्म में अजय देवगन एक्टिंग के साथ निर्देशन भी कर रहे हैं. वही फिल्म के प्रोड्यूसर हैं. भोला तमिल फिल्म कैथी का हिंदी रीमेक है. ओरीजनल फिल्म का निर्देशन लोकेश कणगराज ने किया था, जिनकी इस साल कमल हासन स्टारर विक्रम पूरी दुनिया में धूम मचा चुकी है. ओरीजनल फिल्म करीब 20 करोड़ में बनी थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. जबकि अजय देवगन की भोला का बजट 80 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. खास बात यह है कि कैथी का हिंदी डब वर्जन ओटीटी प्लेटफॉर्मों के साथ यूट्यूब पर भी मौजूद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ये हैं हिंदी वाले प्लेटफॉर्म
जानकार मान रहे हैं कि जब भोला तमिल फिल्म की रीमेक है, तो ऐसे में ओरीजनल फिल्म का ओटीटी या यूट्यूब पर रहना अजय देवगन स्टारर के लिए कोई अच्छी खबर नहीं है. भोला का हिंदी डब संस्करण न केवल एमएक्स प्लेयर और यूट्यूब जैसे फ्री प्लेटफॉर्मों पर उपलब्ध है, बल्कि यह फिल्म सोनी लिव के सब्सक्राइबर भी हिंदी में देख सकते हैं. सिनेमा के जानकारों के अनुसार अजय देवगन की भोला के लिए आगे रास्ता आसान नहीं है. इस फिल्म में भी वैसी ही गलतियां हो रही हैं, जैसी सितंबर में रिलीज हुई विक्रम वेधा के वक्त हुई थीं. विक्रम वेधा ओरीजनल कम बजट में बनी थी, जबकि रीमेक को 175 करोड़ में बनाया. साथ ही जब विक्रम वेधा की ऋतिक रोशन-सैफ अली खान हिंदी रीमेक रिलीज हुई थी तब ओरीजनल फिल्म का हिंदी डब वर्जन एमएक्स प्लेयर और यूट्यूब पर मौजूद था. इस बात ने रीमेक के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर बड़ा असर डाला.


क्या करेंगे भोला के मेकर्स
यह बात सामने आने के बाद कि कैथी का हिंदी डब वर्जन फ्री उलपब्ध है, स्वाभाविक है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देखेंगे. ऐसे में सवाल उठेगा कि कितने लोग उसी कहानी को फिर से पैसा खर्च करके देखने के लिए सिनेमाघर में जाएंगे, जो वह पहले ही देख चुके हैं. ऐसे में भोला का बिजनेस प्रभावित होगा. हालांकि यह भी चर्चाएं हैं के भोला के मेकर्स एमएक्स प्लेयर, सोनी लिव और यूट्यूब से इस बारे में बात कर सकते हैं कि उनकी फिल्म की रिलीज से पहले कैथी के हिंदी डब वर्जन को अपने प्लेटफॉर्म से हटा लें. लेकिन क्या कोई भी बिना किसी शर्त के ऐसा करेगा.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर