Bollywood Numerology: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई हस्तियां हैं जो एस्ट्रोलॉजी, न्यूमरोलॉजी में टूट कर विश्वास करती हैं और उसी के अनुसार काम करती हैं. जैसे एकता कपूर के सारे सीरियल और फिल्मों के नाम क अक्षर से शुरू होते हैं. राकेश रोशन की फिल्मों के नाम भी क से ही शुरू होते हैं. कुछ इसी तरह की बात मानने वालों में सुभाष घई भी हैं. वह प्रोफेशनल लाइफ में ही नहीं पर्सनल लाइफ में भी म अक्षर को काफी महत्व देते हैं. उन्होंने जिन भी हीरोइनों को अपनी फिल्मों में लॉन्च किया, उनके नाम बदल कर म से रख दिए. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि उनकी पत्नी तथा बेटियों के नाम भी म से ही शुरू होते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीनाक्षी, महिमा और मिष्टी
जिन भी एक्ट्रेसेस ने सुभाष घई की फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की, उनके नाम पहले कुछ और थे लेकिन सुभाष घई ने उनके नाम बदलकर म से कर दिए. जैसे मीनाक्षी शेषाद्री को ही लें. इन्होंने सुभाष घई की फिल्म हीरो से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन मीनाक्षी का असली नाम शशिकला शेषाद्री है. फिल्मी पर्दे पर वह मिनाक्षी के नाम से जानी गई. महिमा चौधरी ने भी सुभाष घई की परदेस से फिल्मों में कदम रखा था. उनका असली नाम महिमा नहीं बल्कि रितु चौधरी था. इसी तरह से सुभाष घई की कांची-द अनब्रेकेबल में पहली बार पर्दे पर दिखाई दी मिष्टी का असली नाम इंद्राणी चक्रबर्ती था. लेकिन फिल्मों में कदम रखने के लिए उनका नाम बदल दिया गया. सुभाष घई की सौदागर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मनीषा कोईराला का नाम म से ही शुरू होता था, इसलिए सुभाष घई को उनके नाम में कुछ चेंज नहीं करना पड़ा.  


पत्नी और बेटियों के नाम
सुभाष घई ने हीरोइनों के नाम ही नहीं बदले बल्कि अपनी पत्नी का नाम भी बदला है. उनकी पत्नी का नाम रेहाना था. जब सुभाष घई ने उनसे लव मैरिज की. रेहाना का नाम बदलकर मुक्ता हुआ. घई अपनी अपनी पत्नी को इतना प्यार करते हैं कि उनके नाम से ही उन्होंने प्रोडक्शन हाउस, मुक्ता आर्ट्स की शुरुआत की. यही नहीं सुभाष घई की दोनों बेटियों के नाम भी मेघना तथा मुस्कान हैं. उनकी बड़ी बेटी मेघना उनके भाई अशोक घई की बेटी है. लंबे समय तक संतान नहीं होने पर उन्होंने मेघना को अपने भाई से गोद लिया था. इन दिनों वह व्हिस्टलिंग वुड्स इंटरनेशनल की हेड हैं. सुभाष घई और मुक्ता के घर फिर मुस्कान का जन्म हुआ.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर