Madhuri Dixit and Sanjay Dutt Love Story: बॉलीवुड की मशहूर प्रेम कहानियो में एक नाम संजय दत्त (Sanjay Dutt) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का भी है. भले ही आज दोनों बीता दौर भुलाकर अपनी-अपनी लाइफ में आगे बढ़ चुके हैं लेकिन जब भी बॉलीवुड में प्यार की बात हो तो इनका नाम जुबां पर आ ही जाता है. 90 के दशक में इनका प्यार परवान चढ़ा और मुकम्मल होने से पहले ही ये रिश्ता खत्म हो गया. दोनों एक दूसरे की मोहब्बत में इस कदर दीवाने थे कि परिवार से बगावत तक को तैयार थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई फिल्मों में साथ दिखी जोड़ी
माधुरी और संजय दत्त एक साथ कई फिल्मों में दिखे. थानेदार, कानून और साजन जैसी फिल्मों में ये जोड़ी साथ दिखी और कहा जाता है कि इन फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही इनकी नजदीकियां बढ़ गई थीं. हैरानी की बात ये थी कि उस वक्त संजय दत्त ना सिर्फ शादीशुदा थे बल्कि एक बेटी के पिता भी बन चुके थे लेकिन फिल्म साजन के लिए जब दोनों आउटडोर शूटिंग पर गए तो एक दूसरे के साथ खूब समय बिताया और तब इनके बीच प्यार का इजहार हो गया. कहा जाता है कि उस वक्त दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे. 



आखिरकार दोनों को खलनायक में भी कास्ट कर लिया गया और इसलिए ज्यादा समय ये दोनों साथ ही बिताने लगे. शूटिंग सेट्स से निकलकर इनके प्यार के किस्से फिजाओं में फैलने लगे और इसकी भनक माधुरी के परिवार को भी हुई. लेकिन माधुरी का परिवार हरगिज नहीं चाहता था कि वो संजय दत्त से कोई रिश्ता रखे वो इसके सख्त खिलाफ थे पर रिपोर्ट्स की माने तो उस वक्त माधुरी संजय दत्त के प्यार में इस कदर दीवानी थीं कि परिवार से बगावत पर भी उतर आई थीं. उन्होंने इसके लिए अपने घरवालों को भी साफ-साफ कह दिया था लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि ये रिश्ता पल भर में चूर-चूर हो गया.



खलनायक की रिलीज से पहले हो गया धमाका
1993 में खलनायक रिलीज होती उससे पहले ही मुंबई धमाकों से दहल उठी. उस वक्त संजय दत्त शूटिंग के लिए मुंबई से बाहर थे लेकिन आर्म्स एक्ट के तहत उनका नाम भी इस केस से जुड़ गया. वो जैसे ही मुंबई आए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उन पर टाडा लगा दिया गया. बेल मिलने तक वो जेल में ही रहे. लेकिन जैसे ही इस केस में संजय का नाम जुड़ा तो माधुरी ने उनसे दूरी बना ली. कहा तो ये भी जाता है जेल से संजय ने माधुरी को कई फोन किए थे लेकिन एक का भी जवाब एक्ट्रेस ने कभी नहीं दिया और ये प्रेम कहानी यही पर खत्म हो गई.