Actor Sajid Khan Passes Away: सालों तक भारतीय फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरने वाले एक्टर साजिद खान (Sajid Khan) नहीं रहे. वो काफी समय से बीमार थे और कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे लेकिन वो ये जंग हार गए और 22 दिसंबर को उन्होंने आखिरी सांस ली. इस खबर की पुष्टि उनके बेटे समीर ने की है. काफी समय से वो रुपहले पर्दे से दूर थे और परिवार के बीच समय बिता रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मदर इंडिया में किया थे बाल कलाकार
महज 7 साल की उम्र में ही एक्टर साजिद खान ने ऐसा रोल निभाया था जिसकी चौतरफा तारीफ हुई थी. 1957 में आई फिल्म मदर इंडिया में उन्होंने सुनील दत्त के बचपन का रोल यानि छोटे बिरजू के किरदार में वो दिखे थे और उन्हें खूब पसंद किया गया था. कहा जाता है कि ये फिल्म एकेडमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई थी और उस वक्त क्रिटिक्स ने साजिद की एक्टिंग की खूब तारीफ की थी. 


इस फिल्म के बाद साजिद खान ने और भी कई फिल्मों में काम किया. वो इसके बाद सन ऑफ इंडिया, माया, दहशत में दिखे. इसके अलावा उन्होंने कई इंटरनेशनल प्रोजेक्ट में काम किया था और इंडिया से ज्यादा फेम उन्हें विदेशों में मिला. नॉर्थ अमेरिका में फिल्म और टीवी सीरीज के अलावा यूके और फिलिपींस के लोगों के बीच वो सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुए. 


बेहद गरीबी में बीता बचपन
मुंबई में साजिद का बचपन काफी गरीबी में बीता लेकिन फिर फिल्ममेकर महबूब खान ने उनके हुनर को पहचाना और काम दिया. उन्हें सबसे पहले मदर इंडिया में ही काम मिला. फिल्म के लिए उन्हें 750 रुपए फीस मिली थी. बाद में महबूब खान ने ही उन्हें पाला और संभाला जिसके बाद उनकी जिंदगी अच्छी ही रही. साजिद खान ने शादी की थी लेकिन 1990 में उनका तलाक भी हो गया. उस वक्त वो एक बेटे समीर के पिता थे.