Jahnvi Kapoor New Film: तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर और परिणीति चोपड़ा को तो छोड़िए विद्या बालन, दीपिका पादुकोण और कंगना रनौत तक बीते दो साल में अपनी सोलो रिलीज फिल्मों में बुरी तरह से फ्लॉप रही हैं. हाल के दो वर्षों में नायिका प्रधान फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खराब परफॉरमेंस किया. इसमें अगर कोई अपवाद रहा तो वह हैं, आलिया भट्ट. जिनकी गंगूबाई काठियावाड़ी ही इस साल सफल रही. हालांकि इसका बड़ा श्रेय निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली के खाते में गया. ऐसे में कल शुक्रवार को जब कैटरीना कैफ, जाह्नवी कपूर और सोना सिन्हा-हुमा कुरैशी की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आ रही है तो इन्हें लेकर भी कोई खास उत्साह नजर नहीं आ रहा है. कारण यह कि बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस समीकरण कोरोना के बाद बदल चुके हैं और तमाम बड़ी फिल्मों को तक नुकसान उठाना पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये हैं सब्जेक्ट
शुक्रवार को कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म फोन भूत रिलीज हो रही है. इसमें कैटरीना एक कॉमेडी भूत बनी हैं, जो दो लड़कों की मदद से कुछ भूत बन चुके ऐसे लोगों को मोक्ष दिलाने की कोशिश करती हैं, जिन्हें एक तांत्रिक ने कैद रख रहा है. दूसरी तरफ जाह्वनी कपूर की फिल्म है, मिली. यह मलयालम फिल्म हेलन की रीमेक है. जिसमें एक स्टोर में काम करने वाली लड़की विशाल फ्रीजर में कैद हो जाती है. स्टोर बंद हो चुका है. यह लड़की कैसे फ्रीजर में 20 घंटे जिंदा बच पाएगी, यही संघर्ष दिखाया गया है. जबकि तीसरी फिल्म है डबल एक्सएल. फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी हैं. यह दो प्लस साइज लड़कियों की कहानी है, जो दुनिया की खूबसूरती के मानकों से लड़ती हुईं अपने करियर में काययाबी हासिल करती है.


रेटिंग में कौन कहां
जाह्वनी की मिली का प्रचार टीवी के शोज में हो रहा है और वह प्रमोश के लिए दिल्ली के एक सिनेमाहॉल में जाकर पॉपकॉर्न तक बेच चुकी हैं. परंतु फिल्म को लेकर लोगों की दिलचस्पी इससे पता चलती है कि ग्लोबल पोर्टल आईएमडीबी की आज ताजा की सूची (मोस्ट एंटिसिपेटेड न्यू इंडियन मूवीज एंड शोज) में टॉप 10 में मिली का नाम नहीं है. इस लिस्ट में फोन भूत दूसरे और डबल एक्सएल तीसरे नंबर पर है. पहले नंबर पर तमिल फिल्म लव टुडे हैं. असल में बीते कुछ समय में हीरोइन प्रधान फिल्में बॉक्सऑफिस पर घाटे का सौदा बनीं हैं. इसी साल धूमधाम से रिलीज हुई कंगना की धाकड़ का हाल बहुत बुरा था. 85 करोड़ के बजट की फिल्म तीन करोड़ का भी बिजनेस नहीं कर सकी थी. विद्या बालन की सुरेश त्रिवेणी की जलसा भी शुरुआती चर्चा के बाद ठंडी पड़ गई. दीपिका पादुकोण की गहराइयां को भी ओटीटी पर तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. दीपिका की 2020 में आई फीमेल सेंट्रिक छपाक 50 करोड़ में बनने के बावजूद 40 करोड़ की भी कमाई नहीं कर सकी थी.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर