Manoj Kumar Film Shor Song Ek Pyar Ka Nagma Hai: अपने दौर के दिग्गज सुपरस्टार मनोज कुमार ने कई यादगार और सदाबहार फिल्मों में काम किया है. उनकी फिल्मों और किरदारों को बेहद पसंद किया जाता था. इतना ही नहीं, उनकी फिल्मों के गाने भी काफी फेमस हुआ करते थे. उनकी एक ऐसी ही साल 1972 में आई फिल्मों 'शोर' फिल्म थी, जिसकी कहानी से लेकर गानों को बेहद पसंद किया गया था. इसी फिल्म का एक गाना 'एक प्यार का नगमा है' भी काफी फेमस हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस गाने में उस दौर की खूबसूरत एक्ट्रेस नंदा नजर आई थीं. इतना ही नहीं, उन्होंने इस गाने में ऐसा रंग जमाया था कि लोग ये भूल ही गए थे कि इस फिल्म की लीड हीरोइन नंदा नहीं जया बच्चन है. गाने को बेहद पसंद किया गया था और आज भी इस गाने को खूब पसंद किया जाता है. आज भी ये गाना पुरानी यादों को ताजा कर देता है. इस गाने से जुड़ा एक किस्सा भी है, जो आपको हैरान कर देगा. दरअसल, ये गाना नंदा से पहले उस दौर की दो बड़ी एक्ट्रेसेस को ऑफर किया गया था. 



रातों-रात हिट हो गया था गाना और नंदा


जी हां, फिल्म से जुड़ा एक अनूठा किस्सा ये था कि इस फिल्म में नंदा के किरदार के लिए मनोज कुमार पहले शर्मिला टैगोर और स्मिता पाटिल के पास गए थे और इस गाने के लिए ऑफर किया था, लेकिन दोनों ही एक्ट्रेस ने इस गाने को करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद ये किरदार नंदा को ऑफर हुआ और उन्होंने इसके लिए हां बोल दिया, जिसके बाद फिल्म में उनके उनके किरदारों को खूब पसंद किया गया. इतना ही नहीं, इस गाने से एक्ट्रेस रातों-रात हिट हो गई. 


फिल्म 'खामोशी' के इस गाने ने किशोर दा को दी थी नई पहचान, रच दिया था इतिहास



आज भी पसंद किया जाता है गाना


मनोज कुमार और जया बच्चन की इस फिल्म 'शोर' के इस फेमस गाने 'एक प्यार का नगमा है' के संगीतकार लक्ष्मीकांत प्यारेलाल थे. जबकि लक्ष्मीकांत ने गाने को आवाज दी थी और लता मंगेशकर ने भी एक बच्चे की आवाज में गाना गाया था. आज भी ये गाने सभी के लिए यादगार है. इस गाने के वीडियो पर मिलियन में व्यूज के साथ-साथ लाइक्स और कमेंट्स भी देखे जा सकते हैं. इतना ही नहीं, इस फिल्मों को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला था. ये फिल्म उस दौर की सुपरहिट फिल्मों से एक है.