नई दिल्ली : टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल पिछले दिनों बेटे की मां बनी हैं. छवि इन दिनों अपने मदरहुड में बिजी चल रही हैं लेकिन इसी बीच एक्ट्रेस ने अपनी डिलीवरी की जर्नी अपने फैंस के साथ शेयर की है. छवि ने कुछ पोस्ट लिखे है जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे डिलीवरी के टाइम वो इतना डर गई थीं कि लगातार अपने बच्चे और पति को पास बुलाने के लिए चिल्ला रही थीं. छवि ने बताया की वो दर्द अब उनकी जिदंगी ही नहीं उनकी आत्मा पर भी छाप छोड़ गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छवि ने कई चैप्टर में अपनी बात कही है लेकिन फाइनल चैप्टर में उन्होंने डॉक्टर्स और भारत में बढ़ते सी सेक्शन डिलीवरी पर सवाल खड़े किए हैं? छवि ने लिखा कि अब मैं दो बच्चों की मां हूं और मेरे पास काम करने के लिए एक ऑफिस भी है लेकिन जो जख्म मेरी आत्मा पर हुआ है क्या वो कभी भरेगा? 


सुरवीन चावला ने क्यूट अंदाज में दी प्रेग्नेंसी की न्यूज, जल्द घर आएगा नन्हा मेहमान



छवि ने आगे लिखा कि मैं सवाल करना चाहती हूं कि मुझे डिलीवरी के टाइम बेहोशी का इंजेक्शन क्यों दिया गया जबकि मैं बिलकुल ठीक थी और उसके बाद ओटी में मेरे पति को जाने से क्यों रोका गया जबकि ऐसा कोई प्रोटोकॉल है ही नहीं? मेरे साथ प्यार से क्यों बर्ताव नहीं किया गया? और सबसे बड़ा सवाल की डॉक्टर सबकुछ नॉर्मल होने के बाद भी ऑपरेशन की जल्दी में क्यों थे? 



बता दें कि छवि ने अपनी दास्तान बयां करते हुए लिखा कि मैं ये सब इसलिए लिख रही हूं क्योंकि देश की ज्यादातर औरतें डिलीवरी के समय ऐसी परेशानी झेलती हैं. मैं किस्मत बदलने में विश्वास रखती हूं लेकिन शायद मैं खुद के लिए कुछ नहीं कर पाई. लेकिन हां मुझे इतनी हिम्मत मिल गई है कि मैं महिलाओं को ये बोल पाऊंगी वो अपनी डिलीवरी का पूरा कंट्रोल अपने हाथों में ही रखें. उन्हें प्यार, सम्मान और केयर मिले क्योंकि वो एक इंसान को इस दुनिया में लाने जा रही हैं. अगर आप कभी भी मेरे जैसी स्थिति मैं फंसे तो मेरी इस स्टोरी को शेयर करें और मेरे हाथ को पकड़ दूसरी किसी महिला, मां और या फिर किसी और तक प्यार से पहुंचाएं. 


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें