Akshay Kumar Citizenship: बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार (Akshay Kumar) को भारत की नागरिकता मिल गई है. इस बात की जानकारी अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक फोटो के साथ दी. इस फोटो में अक्षय कुमार भारतीय नागरिकता मिलने के पेपर्स फोटो में दिखाते नजर आ रहे हैं. अक्षय कुमार का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अक्षय कुमार ने लिखा ये कैप्शन
इस गुड न्यूज को देते हुए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में नागरिकता मिलने के भारत सरकार से मिले पेपर्स अक्षय फोटो में दिखा रहे हैं. इसके साथ ही कैप्शन में लिखा- 'दिल और नागरिकता अब दोनों से हिंदुस्तानी. आप सभी को 15 अगस्त की शुभकामनाएं. जय हिंद.' खिलाड़ी कुमार के इस पोस्ट के बाद फैंस लगातार उनके इस पोस्ट पर कमेंट कर रहे हैं और भारत की नागरिकता फिर से मिलने पर बधाई दे रहे हैं. 


 



 


फिल्में नहीं चलने की वजह से लिया था फैसला


अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को भारत की नागरिकता ना होने की वजह से काफी बार ट्रोल भी किया गया है. अक्षय कुमार कई बार इंटरव्यू में सिटीजनशिप छोड़ने की वजह का खुलासा कर चुके हैं. अक्षय ने इंटरव्यू में कहा था- 'कुछ साल पहले जब मेरी फिल्में नहीं चल रही थी. करीबन 14 से 15 फिल्में फ्लॉप हो गईं. तब मैंने सोचा कि मुझे कहीं और जाकर काम करना चाहिए. मेरा दोस्त कनाडा में रहता था और उसी ने मुझे कनाडा शिफ्ट होने का सुझाव दिया. बहुत से लोग काम के लिए वहां जाते हैं. मैं भी गया. मैंने वहां की नागरिकता के सिए अप्लाई किया और मुझे मिल गई.' 


मिली सफलता तो बदला विचार
अक्षय कुमार ने कहा कि जब भारत में मुझे सफलता मिली तो मैंने अपना विचार बदल लिया. इंटरव्यू में अक्षय ने कहा था- 'मेरे पास पासपोर्ट है. पासपोर्ट क्या वो एक देश से दूसरे देश जाने वाले पेपर्स हैं. मैं भारतीय हूं और सारे टैक्स का भुगतान यहीं करता हूं. मेरे पास वहां पर भुगतान करने का ऑप्शन है लेकिन मैं यही पर करता हूं. मैं अपने देश में काम करता हूं. बहुत से लोग तरह-तरह की बात करते हैं लेकिन मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मैं भारतीय हूं और हमेशा इंडियन रहूंगा.' आपको बता दें, अक्षय कुमार ने साल 1990 में 33 साल पहले भारत की नागरिकता छोड़ कनाडा की नागरिकता अपना ली थी. लेकिन अब उन्हें फिर से भारत की नागरिकता मिल गई है.