Imtiaz Ali On Amar Singh Chamkila Scene: फिल्म निर्माता इम्तियाज अली की 'अमर सिंह चमकीला' को रिलीज हुए करीब एक महीना हो चुका है. दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की फिल्म अप्रैल, 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी, जिसको फैंस का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. दिलजीत की फिल्म पंजाब के दिग्गज और दिवंगत सिंगर अमर सिंह चमकीला की बायोपिक पर आधारित हैं, जिसकी सफलता को स्टार कास्ट एंजॉय कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली ने फिल्म के एक सीन को लेकर बड़ा खुलासा किया, जिसको एनिमेशन के जरिए शूट किया गया था. कनेक्ट सिने के साथ बातचीत के दौरान इम्तियाज ने फिल्म को लेकर फैंस के सवालों का जवाब दिया. इसी बीच एक किसी ने उनसे ये सवाल किया, 'कैसे इम्तियाज ने दिलजीत को सिगरेट जलाते हुए दिखाने के लिए एनिमेशन का सहारा लिया, लेकिन क्यों? 



इस सीन में यूज किया था एनिमेशन


इम्तियाज ने सवाल का जवाब देते हुए बताया, 'मैं कोशिश करता हूं कि मैं अपनी फिल्मों में किसी को धूम्रपान (Smoking) करते हुए न दिखाऊं. मेरी किसी भी फिल्म में आपने किसी को धूम्रपान करते नहीं देखा होगा! इस फिल्म में ये जरूरी था, क्योंकि ये चमकीला ने अपने जीवन में जो कुछ किया था उसका एक अभिन्न हिस्सा था. ये कल्पना नहीं थी, ये असल में हुआ था और इसे दिखाना जरूरी था'. उन्होंने बताया, 'पंजाब के वे सभी लोग जो चमकीला को जानते थे, वे भी जानते हैं कि वो ऐसा किया करते थे'. 


अफेयर की खबरों के बीच अगस्त्य नंदा संग नाइट आउट मस्ती करती दिखीं सुहाना खान, PHOTOS हो रही वायरल



मैं नहीं चाहता था कि दिलजीत स्मोकिंग करें...


इम्तियाज ने आगे बात करते हुए बताया, 'इसलिए, मैं दिलजीत को धूम्रपान करते हुए नहीं दिखाना चाहता था और वैसे भी वे धूम्रपान नहीं करते, तो वो भी एक छोटी सी समस्या थी. इसलिए हमने इस कॉमिक बुक स्टाइल के रिसॉर्ट का इस्तेमाल किया'. बता दें, इम्तियाज ने 'अमर सिंह चमकीला' में कई महत्वपूर्ण सीनों में एनिमेशन का इस्तेमाल किया है, जिसमें पंजाब में हिंसा को दर्शाने से लेकर उन्हें छत तोड़ने वाले कलाकार के तौर पर पेश करने तक के सीन शामिल हैं, जहां फैंस की भीड़ के चलते छत गिर जाती है.