Sukesh Chandrashekhar Case: ठग सुकेश चंद्रशेखर मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनको प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोपी बनाया है. यह मामला 215 करोड़ रुपये की उगाही से जुड़ा है. ईडी सुकेश चंद्रशेखर के साथ कथित संबंधों को लेकर कई जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ भी कर चुकी है. हाल ही में ईडी ने उनकी 12 लाख की एफडी भी अटैच की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले में जैकलीन गवाह के रूप में पहले ही अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं. पिछले साल दिसंबर में इस मामले में पहली चार्जशीट अतिरिक्त सेशन जज प्रवीण सिंह की अदालत में दायर की गई थी. इस साल फरवरी में ईडी ने पिंकी ईरानी के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी. पिंकी ने ही सुकेश की पहचान जैकलीन से कराई थी. ऐसा आरोप है कि पिंकी ईरानी ही जैकलीन के लिए महंगे तोहफे पसंद करती थी और जब सुकेश कीमत दे देता था तो वह उन्हें जैकलीन को दे देती थी. सुकेश ने कई मॉडल और अभिनेत्रियों पर करीब 20 करोड़ रुपये लुटाए थे. कुछ ने उससे तोहफा लेने से इनकार कर दिया था.


चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अप्रैल में जैकलीन को दिए गए 7 करोड़ रुपये के तोहफों और संपत्ति को अपराध की आय बताते हुए कुर्क किया था.


कई अभिनेत्रियों को की थी प्रभावित करने की कोशिश


फरवरी में ईडी ने खुलासा किया था कि सुकेश चंद्रशेखर ने कथित तौर पर अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी के जरिए बॉलीवुड अभिनेत्रियों भूमि पेडनेकर, सारा अली खान और जाह्नवी कपूर को प्रभावित करने की कोशिश की थी. ईडी के सूत्रों ने कहा था कि पिंकी ईरानी कुछ अभिनेत्रियों को सुकेश से मिलवाने के लिए तिहाड़ ले गईं, लेकिन इन अभिनेत्रियों की पहचान नहीं बताई. पिंकी अक्सर अभिनेत्रियों से मिलती थी. उसने उन्हें बताया था कि उसका नाम परी है.


 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का मामला क्या है?


दरअसल ईडी ने सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और अन्य 6 के खिलाफ 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दायर की थी. ईडी का आरोप है कि जब सुकेश तिहाड़ जेल में था, तब उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा दिया था. इसके लिए दोनों की पत्नियों से 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की. उसने खुद को कभी पीएमओ कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अफसर बताया. इसके बाद सुकेश पर केस दर्ज किया गया.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर