Junaid Khan Debut Film Maharaj: हिंदी सिनेमा के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान अभिनय की दुनिया में कदम रख चुके हैं. उन्होंने हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई मल्होत्रा पी. सिद्धार्थ के निर्देशन में बनी 'महाराज' फिल्म से अपना डेब्यू दिया है. फिल्म में जुनैद खान के साथ जयदीप अहलावत, शालिनी पांडे और शरवरी जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं. फिल्म को दर्शकों के अच्छे रिव्यू मिले हैं. फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित बताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में जुनैद खान ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहली फिल्म ‘महाराज’ के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि ये एक बेहतरीन स्क्रिप्ट और एक ऐसी कहानी थी जो नेचुरली ड्रैमेटिक थी. हालांकि, इसे हमेशा नेटफ्लिक्स पर डायरेक्ट-टू-डिजिटल रिलीज के लिए बनाया गया था, लेकिन यशराज फिल्म्स की ये प्रोजेक्ट शुक्रवार रात को स्ट्रीमर पर बिना किसी धूमधाम और प्री-रिलीज प्रमोशन के चुपचाप उतर गई. इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित है.  



क्या ये एक अनकंवेंशनल चॉइस है?


PTI के साथ अपने इंटरव्यू में जब जुनैद से पूछा गया, 'क्या ये फिल्म एक न्यूकमर के तौर पर एक अनकंवेंशनल चॉइस है?' इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि ये एक अनकंवेंशनल है, क्योंकि वाईआरएफ एक बड़ा बैनर है और सिड सर मुझे फिल्म में चाहते थे. कहानी स्वाभाविक रूप से बहुत नाटकीय है. मैं साल 2017 से मुंबई में थिएटर कर रहा हूं. सिड सर ने मुझे इस फिल्म के लिए आने और परीक्षण करने के लिए कहा. मैंने इसे पारंपरिक या अनकंवेंशनल के रूप में नहीं सोचा था'. 


Bigg Boss OTT 3 के इन कंटेस्टेंट्स का विवादों से रहा है पुराना नाता, चलिए जानते हैं किसका क्या रहा पंगा?



पिता से नहीं कि फिल्म को लेकर चर्चा


जब उनसे पूछा गया, 'क्या इस फिल्म को लेकर उन्होंने आमिर खान से बात की'? इसको लेकर जुनैद ने बताया कि आमिर शुरुआत से ही जानते थे कि जुनैद एक एक्टर बनना चाहते हैं. चर्चा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'फिल्म के बारे में पापा से इतना डिस्कशन नहीं हुआ. ये उनकी फिल्म नहीं है और वे अपने काम में बिजी हैं. सिड सर और आदि सर ने उन्हें फिल्म दिखाई. उन्हें ये पसंद आई और उन्होंने कुछ सुझाव दिए. अगर आपके पास उनके लिए कोई खास सवाल है तो वे आम तौर पर सलाह देते हैं, लेकिन इसके अलावा वे हमारी जिंदगी में बहुत ज्यादा दखल नहीं देते.  वे हमें अपने हिसाब से जीने देते हैं. अगर आपके पास कोई खास सवाल है, तो वे वाकई बहुत मदद करते हैं'. 



सच्ची घटना पर बनी हैं जुनैद की फिल्म 


बता दें, इस फिल्म 'महाराज' में सुपरस्टार आमिर खान और निर्माता रीना दत्ता के बेटे जुनैद ने रियल लाइफ के 19वीं सदी के समाज सुधारक करसनदास मुलजी के किरदार में नजर आ रहे हैं. फिल्म में उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया. साथ ही उन्होंने अपने दमदार अभिनय से फैंस का दिल जीत लिया. आमिर खान ने भी साल 1988 में 'कयामत से कयामत तक' से एक रोमांटिक हीरो के तौर पर हिंदी सिनेमा जगत में अपने कदम जमाए थे, जिसके बाद एक्टर अब तक कई हिट फिल्म में नजर आ चुके हैं.