Karan Johar: करण जौहर (Karan Johar) बॉलीवुड के सबसे अमीर डायरेक्टर की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत  बतौर अभिनेता की थी. उसके बाद उन्होंने निर्देशन में कदम रखा और ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने अपने करियर में बेहतरीन फिल्में दी हैं. आज  करण जौहर अपना 51 वां जन्मदिन मना रहे हैं. वो अपने बिंदास और बेफिक्र अंदाज के लिए जाने जाते हैं. उन्हें महंगे ब्रांड पहनने का बहुत शौक है. क्या आप जानते है करण जौहर के पास 100 से भी ज्यादा जूते है और उनकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. आईए जानते है करण जौहर की नेट वर्थ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करण की कुल संपत्ति 1777 करोड़ रुपये है


करण जौहर की कुल संपत्ति लगभग 1777 करोड़ रुपये है. जी हां बिल्कुल सही सुना. इतनी कमाई तो किसी एक्टर की भी नहीं होती है जितना करण जौहर की बतौर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर है.  वह एक निर्देशक के रूप में अपनी हर फिल्म के लिए  INR 3 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. उनकी महीने की कमाई  लगभग 1.2 मिलियन डालर  है. जो कि इंडियन रुपए में रुपये 10 करोड़ हैं. इतनी कमाई एक शख्स की साल भर की भी नहीं होती है जितना करण अपने एक महीने में कमाते हैं. करण  के एक साल की कमाई  12 मिलियन डॉलर  हैं, जो कि  इंडियन रुपए में 100 करोड़ होती है. वह टीवी एंडोर्समेंट के लिए मोटी  फीस लेते है. वो एक एंडोर्समेंट के लिए  2 करोड़ चार्ज करते हैं. 


ज्वैलरी बिजनेस की शुरुआत की


करण जौहर ने साल 2021 में अपना ज्वैलरी बिजनेस शुरु किया है. जिसका नाम त्यानी ज्वैलरी है. इस ब्रांड में वो ज्यादातर पोल्की ज्वैलरी  पर ध्यान देते हैं. इस ब्रांड की स्पेशलिटी पोल्की ज्वैलरी है.  करण ने अपने इस  ज्वैलरी ब्रांड के लॉन्च के दो साल के अंदर ही  मुंबई में अपने दो स्टोर खोल दिए हैं. इस ब्रांड को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. 


महंगी गाड़ियो का है शौक


करण ने ज्वैलरी बिजनेस के साथ मुंबई में अपना एक रेस्तरां  भी लॉन्च किया हैं. उन्होंने साल 2022 में नेउमा नाम का अपने रेस्तरां खोला है. ये रेस्तरां  यूरोपीय  फूड के लिए जाना जाता है. बात अगर उनके घर की करे तो मुंबई में  उनका एक सी-फेसिंग डुप्लेक्स बंगला है, जिसकी कीमत 32 करोड़ रुपये है.  उनका दूसरा बंगला मालाबार हिल्स में है जिसकी कीमत 20 करोड़ रुपए है. करण को महंगी गाड़ी का शौख है. उनके पास  एक बीएमडब्ल्यू 745,  बीएमडब्ल्यू 760, एक मर्सिडीज एस क्लास, ऑडी 8एल, मर्सिडीज मेबैक एस500, जगुआर एक्सजे और बीएमडब्ल्यू 520डी जैसी अन्य गाड़ियां है.