Kareena Kapoor Films: करीना कपूर खान बॉलीवुड के प्रथम परिवार कहे जाने वाले कपूर खानदान की बेटी हैं. लेकिन अपने लंबे करियर में कई बार वह कंट्रोवर्सी में घिरी हैं. कुछ मौकों पर उन्होंने ऐसे वक्तव्य दिए हैं, जो या तो फिल्म प्रेमियों को पसंद नहीं आए या फिर इंडस्ट्री में उनके साथ काम करने वाले एक्टर-एक्ट्रेस निशाने पर रहे. एक नजर करीना की ऐसी ही बातों पर.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसने किया मजबूरः सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन से बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद पर काफी बहस हुई. तब एक इंटरव्यू में करीना ने नेपोटिज्म के हक में कहा कि हम पर उंगली उठाने वाले वही लोग हैं, जिन्होंने नेपो-सितारों को बनाया है ना? आप जा रे हो ना फिल्म देखने? मत जाओ. किसी ने मजबूर तो नहीं किया. इसके बाद करीना सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुईं. इस बयान के बाद आई उनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप रही.


बॉडी शेमिंग की बातेः जब विद्या बालन ने फिल्म द डर्टी पिक्चर के लिए वजन बढ़ाया था, तब करण जौहर के शो में करीना की टिप्पणी से लोग हैरान हुए. करीना ने कहा था कि मोटा होना सेक्सी नहीं है! जो भी ऐसा कहता है वह बकवास कर रहा है. कामुकता सेक्सी है, लेकिन फैट नहीं होना चाहिए. जो महिला कहती है कि पतली नहीं होना चाहती, वह गलत कह रही है. यह हर लड़की का सपना है. करीना पर बॉडी शेमिंग के आरोप लगे थे.


बात घमंड कीः करीना कपूर ने कई फिल्मों में काम करने से मना किया, जो आगे चलकर बड़ी हिट बनीं. इन क्वीन, राम लीला, चेन्नई एक्सप्रेस, कल हो ना हो जैसी फिल्में शामिल हैं. एक इंटरव्यू में हिट होने वाली फिल्में छोड़ने के सवाल पर करीना ने कहा कि मेरे जैसी कोई हीरोइन नहीं है, जिसने मुझसे ज्यादा फिल्में छोड़ी हों और सबको थाली में रखकर कहा हो कि जाओ इसे करो. कई लोगों ने इस पर करीना का घमंडी कहा.


निशाने पर ऐश्वर्याः मधुर भंडारकर की फिल्म हीरोइन के लिए पहली पसंद ऐश्वर्या राय बच्चन थीं. लेकिन प्रेग्नेंसी की वजह से उन्होंने फिल्म छोड़ी और इसमें करीना आईं. तब प्रेस कॉन्फ्रेंस में करीना से इस मुद्दे पर सवाल पूछा गया तो वह बोलीं कि ऐश्वर्या से मेरी तुलना करने का कोई मतलब नहीं. हम अलग-अलग पीढ़ियों से हैं. ऐश्वर्या ने 1997 में डेब्यू किया था और करीना ने 2000. दोनों में उम्र का खास अंतर नहीं है. कई लोगों ने कहा कि करीना ने ऐश्वर्या को उम्र के मामले में शर्मसार करने के लिए ऐसी बात कही है.



मैं फेमिनिस्ट नहीः फिल्म वीरे दी वेडिंग के प्रमोशन के दौरान करीना तब सवालों के घेरे में आई थीं, जब फेमिनिज्म पर सवाल हुआ. करीना ने दो टूक कहा कि मैं समानता में विश्वास करती हूं. नारीवादी हूं. मैं एक महिला हूं. और सबसे बढ़कर इंसान हूं. मुझे करीना कपूर होने की तरह ही सैफ अली खान की पत्नी होने पर भी गर्व है. करीना के इस बयान को कई लोगों ने महिलाओं की सोच को पीछे खींचने वाला बताते हुए निराशा जताई थी.