Dev Anand and Suraiya: देवानंद और सुरैया की प्रेम कहानी किसी से छिपी नहीं और ना ही उस दौर में दोनों ने इसे छिपाने की कोई कोशिश की. इनका प्यार जगजाहिर था और इस प्यार की भनक उस शख्स को भी थी जिसे ये रिश्ता किसी भी कीमत पर कुबूल नहीं था. सुरैया से जुड़े उस शख्स को देवानंद फूटी आंख नहीं भाते थे लिहाजा वो इस रिश्ते को तुड़वाकर ही माना. वो कोई और नहीं बल्कि अभिनेत्री सुरैया की दादी थीं जो दोनों की प्रेम कहानी की विलेन साबित हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे शुरू हुई प्रेम कहानी
जब देवानंद इंडस्ट्री में कुछ बनने और अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे थे तब सुरैया हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस बन चुकी थीं. दोनों को पहली बार साथ काम करने का मौका मिला फिल्म विद्या में. इनकी जोड़ी लोगों को पसंद आई लिहाजा इन्हें साथ कास्ट किया जाने लगा. जितना ये साथ काम करते गए इनके बीच नजदीकियां बढ़ती गईं. कहते हैं फिल्म जीत के सेट पर देवानंद ने सुरैया को प्रपोज किया था और बाकायदा अंगूठी तक गिफ्ट में दी थी, सुरैया के हां कहते हीं इनके प्यार का आगाज हो गया. लेकिन आगे एक बड़ी जंग सामने खड़ी थी.


हिस्से में आई जुदाई
देवानंद और सुरैया के बीच रिश्ता जब सबकी नजरों में आने लगा तो इस पर लोग विरोध भी जताने लगे. खासतौर से सुरैया के घरवाले. क्योंकि दोनों अलग- अलग धर्मों से थे लिहाजा वो इस रिश्ते से खुश नहीं थे खासतौर से सुरैया की दादी ने तो उन्हें जान से मारने तक की धमकी दे डाली थी. देवानंद अगर सुरैया से बात करने के लिए फोन भी करते तो उनकी दादी ही उठाती और कभी बात नहीं करने देतीं. आखिरकार सुरैया और देवानंद दोनों समझ गए कि परिवारवाले उनके रिश्ते से कभी खुश नहीं होंगे लिहाजा उन्होंने अपनी खुशी को सबके लिए कुर्बान कर दिया.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं