Madhuri Dixi Choli Ke Peeche Banned by Doordarshan: पिछले तमाम दशकों में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्हें काम करते हुए सालों हो गए हैं और आज भी उनका फेम और लोगों के मन में उनके लियए प्यार बरकरार है. ऐसी ही एक एक्ट्रेस 'बॉलीवुड की धक-धक गर्ल' माधुरी दीक्षित हैं जो आज, 15 मई, 2023 को अपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं. मदुरई दीक्षित को इंडस्ट्री की सबसे अच्छी और खूबसूरत डांसर्स में से एक माना जाता है और इनका हर गाना और स्टेप्स फेमस हैं. क्या आप जानते हैं कि माधुरी दीक्षित का एक बहुत पॉपुलर फिल्म सॉन्ग है जिसपर आज भी लोग डांस करते हैं, आज भी उसे पसंद करते हैं. यह गाना लोगों के दिमाग पर तो छाया रहा लेकिन इसे दूरदर्शन (Doordarshan) और ऑल इंडिया रेडियो (All India Radio) ने बैन कर दिया था. आइए जानते हैं कि यह गाना कौन सा है और इसके पीछे की कहानी क्या है... 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूरदर्शन ने बैन कर दिया था Madhuri Dixit का ये सुपरहिट गाना


अगर आप अब तक नहीं गेस कर पाए हैं कि हम यहां माधुरी दीक्षित के कौन-से गाने के बारे में बात कर रहे हैं तो आगे पढ़ते जाएं. बता दें कि यहां 'खलनायक' (Khalnayak) फिल्म के गाने 'चोली के पीछे' (Choli Ke Peeche) की बात हो रही है. यह गाना 1993 में रिलीज हुआ था और एक हफ्ते में इस गाने के एक करोड़ कसेट्स बिक गए थे. 


बोल्ड और कॉन्ट्रोवर्शियल लिरिक्स थे वजह!


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि माधुरी दीक्षित के गाने 'चोली के पीछे' के लिरिक्स काफी बोल्ड और कॉन्ट्रोवर्शियल थे और उस समय में इस तरह के बोल सुनकर कई लोग सकते में आ गए थे. इस गाने के माध्यम से माधुरी दीक्षित का किरदार एक महिला की चाहत और इच्छाओं को जाहिर कर रहा था. कई लोगों को इस गाने के बोल काफी ज्यादा सेक्शुअल लगे जिसके चलते दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो ने इसे बैन कर दिया था. यही वजह से थी कि लोगों का थिएटर जाना बढ़ गया था, सिर्फ इसलिए कि वो माधुरी के इस गाने को देख सकें.