Mission Impossible 7: टॉम क्रूज (Tom Cruise) की मचअवेटेड फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकिनिंग' (Mission Impossible 7) फिल्म 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म की अब तक की जितनी भी सीरीज आई हैं सभी ने बॉक्स ऑफिस हिलाकर रख दिया है. वहीं अब लोगों के क्रेज को देखकर कहा जा सकता है कि ये फिल्म भी कसौटी पर खरी उतरेगी. लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म की मेकिंग से पहले मेकर्स ने फिल्म का 823 करोड़ का बीमा करवाया था. हालांकि अब फिल्मों तो क्या सितारे अपने शरीर के अंगों तक का बीमा करवा रहे हैं. जानिए अब तक किन किन सितारों ने अपने शरीर के अंगों का बीमा करवाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिशन इंम्पॉलिबल ने करवाया 823 करोड़ का बीमा
'मिशन इंप्पॉसिबल डेड रेकनिंग' (Mission Impossible Dead Reckoning) फिल्म काफी दिनों से अटकी हुई थी. इस फिल्म की मेकिंग कोविड से ठीक पहले शुरू हुई थी लेकिन कोविड के चलते अटकी रही. हालांकि भारी नुकसान से बचने के लिए मेकर्स ने 823 करोड़ का बीमा करवा लिया था. 2300 करोड़ में बनी 'मिशन इंम्पॉसिबल डेड रेकनिंग' इस सीरीज की 7वीं फिल्म है. ना केवल ये सीरीज बल्कि इसकी सारी सीरीज इंश्योर्ड थीं.


 



 


कई बॉलीवुड फिल्मों का भी हुआ इंश्योरेंस
हॉलीवुड के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों के इंश्योरेंस पर भी मेकर्स ने करोड़ों रुपये खर्च किए हैं. जिसमें 'आदिपुरुष' पर 180 करोड़, 'ब्रह्मास्त्र' पर 350 करोड़, 'बेल बॉटम' पर 120 करोड़, 'सर्कस' पर 120 करोड़, 'जर्सी' पर 100 करोड़ और 'मोहब्बतें' पर 15 करोड़. 


 



 


स्टार्स ने भी कराया शरीर के अंगों का इंश्योरेंस
फिल्मों के इंश्योरेंस के बाद फिल्मों की शूटिंग से पहले कई सितारों ने अपने शरीर के अंगों का इंश्योरेंस करवाया. इसमें ज्यादातर सेलेब्ल हॉलीवुड के हैं. मारिया कैरे ने अपने पैर का इंश्योरेंस करीबन 8241 करोड़ का करवाया.जूलिया रॉबर्ट्स ने अपनी स्माइल का 247 करोड़ का, सिंगर टेलर स्विफ्ट ने पैर का इंश्योरेंस 247 करोड़ में, डेनियल क्रेग ने फुल बॉडी के इंश्योरेंस पर 78 करोड़ खर्च किए, डेविड ली रॉथ ने स्पर्म पर 8.3 करोड़ और जीन सिमंस ने जीभ का इंश्योरेंस करवाया जिस पर करीबन 8.3 करोड़ खर्च किए.