Singer Arpita Chakraborty: एक पार्श्व गायिका के रूप में अपने शानदार करियर में अर्पिता चक्रवर्ती ने ऐसे गानों में अपनी आवाज दी है जो न केवल बड़े पैमाने पर हिट हुए हैं, बल्कि बहुत प्रशंसा भी अर्जित की है. अमिताभ बच्चन-अजय देवगन-करीना कपूर खान अभिनीत फिल्म सत्याग्रह के रस के भरे तोरे नैन... जैसे शास्त्रीय-आधारित गाने गाने से लेकर पैसा ये पैसा (फिल्मः टोटल धमाल) जैसे एक कमर्शियल नंबर को गानों ने उन्हें खूब पहचान दी है. बॉलीवुड में हिंदी के साथ उन्होंने बंगाली और मराठी सहित कई भाषाओं में लोकप्रिय गाने गाए हैं. अब अर्पिता ने अपने सिंगल बखुदा लेकर आई हैं. इस गाने से उन्होंने गीतकार और संगीतकार के रूप में भी अपना सफर शुरू किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गीत भी और संगीत भी
यह गाना, बखुदा म्यूजिक कंपनी जी द्वारा आज रिलीज किया गया है. इस पर अर्पिता ने कहाः एक गाना वास्तव में आपका तब होता है, जब आप उसमें अपनी सारी भावनाएं डालते हैं. बखुदा को लेकर मैं पूरी तरह आजाद थी. पहले मैं अपने गाने के लिए गीतकार और संगीत निर्देशक को लेना चाहती थी. परंतु मेरी टीम ने कहा कि यह काम मैं खुद करूं. मैंने एक राग बनाने और छंद लिखने की कोशिश की है. उम्मीद है कि श्रोता पसंद करेंगे. इससे पहले अर्पिता ने कई क्लासिक्स के कवर संस्करण गाए हैं. जिन्हें सारेगामा ने रिलीज किया. इनमें आओ हुजूर तुमको, है इसी में प्यार की आबरू और तुझसे नाराज नहीं जिंदगी जैसे गाने शामिल हैं.



पंजाबी में रब दी मेहर
अर्पिता का कहना है कि बखुदा एक संगीतकार और गीतकार के रूप में मेरा पहला प्रयास है, इसलिए मैं सुनने वालों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही हूं. अगर लोगों ने इसे पसंद किया तो यह काम मैं आगे बढ़ाऊंगी. उल्लेखनीय है कि अर्पिता ने कुछ समय पहले पंजाबी फिल्म रब दी मेहर के लिए संगीत तैयार किया है. फिल्म अगस्त में रिलीज होगी. फिल्म के कुछ गाने भी उन्होंने गाए हैं. बखुदा को जी म्यूजिक कंपनी के ऑफिशल यूट्यूब चैनल पर देखा-सुना जा सकता है. इसके अलावा यह गाना तमाम प्रमुख ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.