Kal Ho Naa Ho : बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक फिल्मों में से एक है कल हो ना हो. इस फिल्म में रोमांस के बादशाह शाहरुख ने अपने रोमांटिक अंदाज से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था. वहीं प्रीती जिंटा की खूबसूरती और एक्टिंग देख लोग उनके कायल हो गए थे. साथ ही फिल्म में बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान का मस्ती वाला किरदार आज भी लोगों के जहन में जिंदा है. इस फिल्म को बड़े पर्दे पर जितनी खूबसूरती से उतारा गया वो काबिले तारीफ था. जिसका आधा श्रेय फिल्म के सितारों को जाता है उतना ही फिल्म के डायरेक्टर को भी जाता है लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं और इस बात को खुद फिल्म के डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने बयां किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करण के साथ हुई थी लड़ाई


दरअसल, आज भी बहुत लोगों को लगता है कि कल हो ना हो फिल्म करण जौहर ने डायरेक्ट की है, लेकिन इस फिल्म को करण ने नहीं बल्कि निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया था. उन्होंने बताया कि इस फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए उन्हें कोई श्रेय नहीं मिला. इस फिल्म के बाद दोनों के बीच अनबन हो गई थी. जिस वजह से निखिल ने धर्मा प्रोडक्शन छोड़ दिया. दोनों के बीच काफी बड़ा झगड़ा हुआ था. बता दें एक वक्त था जब निखिल, करण और लोगों के बीच ढ़ाल बन कर खड़े रहते थे. उन्होंने कुछ कुछ होता है और कभी खुशी कभी गम में करण को असिस्ट किया था. जिसके बाद करण ने कल हो ना हो फिल्म को डायरेक्ट करने की जिम्मेदारी निखिल को सौंपी.


करण की वजह से 3 साल तक नहीं मिला काम


निखिल ने एक इंटरव्यू में बताया, "कल हो ना हो के बाद, मेरे पास तीन साल तक काम नहीं था. कोई मेरे साथ काम नहीं करना चाहता था. मैंने धर्मा प्रोडक्शंस छोड़ दिया था, और मेरे पास तीन साल तक काम नहीं था, और जब मैंने आखिरकार डी-डे के बाद फिर से काम करना शुरू किया, तो मैं बस कुछ भी और सब कुछ करना चाहता था, फिर मैं कभी उस स्थिति में नहीं जाना चाहता था जब मेरे पास काम नहीं था."


इन फिल्मों को निखिल ने किया डायरेक्ट


बात अगर निखिल के वर्कफ्रंट की करे तो उन्होंने सोनी लिव की वेब सीरिड रॉकेट बॉयज़ को बनाया है साथ ही उन्होंने रानी मुखर्जी की फिल्म मिसेस चटर्जी vs नॉर्वे बनाया . उन्होंने आखिरी बार जॉन अब्राहम की बाटला हाउस को डायरेक्ट किया था.