नई दिल्ली: फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को पूरे देश और दुनिया में तारीफ मिल रही है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी लगातार अपनी धाक जमाकर रखी है. फिल्म को लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है, फिल्म अब दुबई और सिंगापुर के साथ कुछ और देशों में भी रिलीज के लिए तैयार है. 


इन देशों में होगी रिलीज 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, यूएई और सिंगापुर में 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को सेंसर की मंजूरी मिल गई है. यह फिल्म कश्मीर में हुई वास्तविक घटनाओं को दर्शाती है, जहां पाकिस्तान के समर्थन से इस्लामी अलगाववादियों द्वारा एक सांप्रदायिक अभियान शुरू किए जाने के बाद कश्मीरी पंडितों को मारा गया, प्रताड़ित किया गया और अपनी जमीन से भागने के लिए मजबूर किया गया. फिल्म जातीय मतभेद को दिखाती है और यह भी दिखाती है कि कैसे लाखों कश्मीरी हिंदू अपने ही देश में शरणार्थी के रूप में सालों तक तंबू में रहे.



बिना किसी कट के रिलीज होगी फिल्म


सबसे खास बात तो यह है कि फिल्म बिना किसी कट के रिलीज होने जा रही है. खुद विवेक अग्निहोत्री ने इस संयुक्त अरब अमीरात और सिंगापुर में सेंसर मंजूरी मिलने के बारे में खुशखबरी शेयर करते हुए अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी है. उन्होंने लिखा, 'यह बहुत बड़ी जीत है कि हमारी फिल्म को यूएई के सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल गई है. रेटेड 15 प्लस के साथ यह फिल्म बिना किसी कट के 7 अप्रैल को रिलीज होगी. अब सिंगापुर की बारी है.'


4 सप्ताह तक चली जांच


इस खबर को सुनाते हुए विवेक ने एक और बड़ी जानकारी शेयर की है. उन्होंने पोस्ट में कहा, 'भारत में, कुछ लोग इसे इस्लामोफोबिक कह रहे हैं, लेकिन एक इस्लामिक देश ने 4 सप्ताह की जांच के बाद 0 कट और 15 साल से ऊपर के दर्शकों के लिए इसे पारित किया है, जबकि भारत में यह 18 प्लस है.'


दमदार है स्टार कास्ट 


विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, एक्सोडस ड्रामा में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मांडलेकर सहित कई कलाकार हैं. जी स्टूडियोज और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई.


इसे भी पढ़ें: Taarak Mehta की बबीता जी ने ग्लैमरस ड्रेस में दिखाईं अदाएं, PHOTOS देख बन जाएंगे जेठालाल


एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करेंZee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें