नई दिल्ली: बॉलीवुड में अपने एक्टिंग से सबको प्रभावित करने वाले विकी कौशल (Vicky Kaushal) आज यानी 16 मई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. विकी बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर शाम कौशल के बेटे हैं. आज विकी कौशल का नाम मशहूर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हो चुका है. विकी का जन्म 16 मई 1988 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था. तो आइे, आज उनके बर्थडे पर जानते हैं कैसा  रह है उनका अब तक का सफर...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंजीनियर से एक्टर बनने का सफर
विकी कौशल मुंबई के राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलैक्ट्रॉनिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशन से बीटेक कर रहे थे, लेकिन एक दिन आईटी कंपनी में विजट के दौरान विकी को लगा कि वह इस जॉब के लिए नहीं बने हैं. बस उसी दिन एक इंजीनियर... एक्टर बनने की राह पर निकल गया. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में मेहनत की और साल 2019 की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किया.



फिल्मों में कैसे की शुरुआत
विकी कौशल ने 2010 में अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में असिस्टेंट का काम किया था. इसके बाद साल 2012 में विक्की को अनुराग कश्यप को प्रोडक्शंन के तहत बनी फिल्म 'लव शव ते चिकन खुराना' और साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' में छोटे रोल में नजर आए. विकी ने 'मसान' में बतौर लीड रोल काम किया और उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिला. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.



कैटरीना कैफ के साथ रिलेशनशिप की खबरों
पिछले काफी समय से ऐसा माना जा रहा है कि विकी कौशल और कटरीना कैफ एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. हालांकि कभी भी इन दोनों ने अपने रिलेशनशिप को कन्फर्म नहीं किया है लेकिन कई मौकों पर इन्हें साथ देखा गया है.


एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें