The Elephant Whisperers Oscars 2023: ऑस्कर्स (Oscars) यानी द अकादेमी अवॉर्ड्स (The Academy Awards) दुनिया के सबसे बड़े फिल्म अवॉर्ड्स हैं और इस साल ये अवॉर्ड्स लॉस एंजेलेस में इस समय लाइव होस्ट किए जा रहे हैं. ये अवॉर्ड फंक्शन इस साल भारतीयों के लिए बहुत खास है और इसकी वजह भारत के चार नॉमिनेशन्स हैं. दीपिका पादुकोण इस साल एक अवॉर्ड प्रेजेंट भी कर रही हैं. बता दें कि भारत को इस साल का पहला ऑस्कर मिल गया है. इस आवर्ड फंक्शन में 'बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट' का अनाउन्समेंट हुआ है और भारत की 'द एलिफेंट विस्परर्स' (The Elephant Whisperers) को अवॉर्ड मिल गया है... 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंतजार की घड़ियां खत्म! भारत को मिला इस साल का पहला ऑस्कर


भारत कोई न कोई ऑस्कर जीत जाए, इसकी प्रार्थना सभी लोग कर रहे थे और ज्यादातर लोगों की उम्मीदें आरआरआर (RRR) के नाटू नाटू (Naatu Naatu) से थी. बता दें कि नाटू नाटू से पहले भारत को 'द एलिफेंट विस्परर्स' (The Elephant Whisperers) ने इस साल ऑस्कर दिला दिया है. बता दें कि इस फिल्म को ऑस्कर्स 2023 में 'बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट' (Best Documentary Short) के लिए अवॉर्ड मिला है. 



The Elephants Whisperers ने जीता ऑस्कर


ये डॉक्यूमेंट्री कार्तिकी गोन्साल्वेस (Kartiki Gonsalves) ने डायरेक्ट की है और ये उनकी पहली फिल्म है. बता दें कि ये कहानी बोमन और बेली, एक कपल की है जिन्होंने एक छोटे से हाथी 'रघु' का ध्यान रखा है. ये इंडियन-अमेरिकन फिल्म तमिल नाडु के मुडुमलाई नेशनल पार्क में फिल्माई गई है और इसे कार्तिकी के साथ गुणीत मोंगा (Gunnet Monga) ने प्रोड्यूस किया है. इस फिल्म का ग्लोबल प्रीमियर 9 नवंबर, 2022 को हुआ था और नेटफ्लिक्स पर इसे 8 दिसंबर, 2022 को स्ट्रीम कर दिया गया था.  


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे