B`day Special: किसी फिल्म से कम नहीं Ajay Devgn और Kajol की Love Story

अजय देवगन (Ajay Devgn) और काजोल की मुलाकात पहली बार सेट पर हुई थी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 02 Apr 2020-7:34 pm,
1/7

अजय-काजोल की मुलाकात

आमतौर पर प्रेम संबंध में कोई लड़का किसी लड़की को प्रपोज करता है, लेकिन यहां काजोल ने अजय देवगन को प्रपोज किया. अजय देवगन और काजोल की मुलाकात पहली बार सेट पर हुई थी, पहली मुलाकात में काजोल को लगा कि अजय बहुत घमंडी हैं, लेकिन बाद में उनका ये भ्रम दूर हो गया और दोनों में दोस्ती हो गई. बताया जाता है कि काजोल अपने बॉयफ्रेंड से जुड़ी सलाह अजय देवगन से लिया करती थीं. काजोल और अजय एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए, लेकिन कब उनकी ये दोस्ती प्यार में बदल गई उन्हें पता ही नहीं चला. दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों में से किसी ने भी एक-दूसरे को प्रपोज़ नहीं किया, पर दोनों को इस बात का अहसास था कि वो एक-दूसरे के साथ ही रहना चाहते हैं.

2/7

घर के टैरेस पर हुई दोनों की शादी

अजय और काजोल ने शादी करने का फ़ैसला किया. लेकिन अजय ग्रैंड तरीक़े से शादी बिल्कुल भी नहीं करना चाहते थे, इसलिए वो अपने बेडरुम से तैयार होकर अपने घर के छत पर गए, जहां शादी की सारी रस्में निभाई गई. उन्होंने घर की छत पर काजोल के साथ सात फेरे लिए और वापस अपने कमरे में आ गए. दोनों ने 24 फरवरी 1999 को शादी की थी.

3/7

काजोल नहीं थीं अजय का पहला प्यार

आपको क्या लगता है काजोल, अजय देवगन का पहला प्यार थीं. बॉलीवुड में हीरो-हीरोइन के बीच अफेयर और ब्रेकअप की खबरें हमें अक्सर सुनने को मिलती हैं लेकिन ऐसी प्रेम कहानियों के बारे में लोग कम ही जातने हैं जिसमें दोनों प्रेमी जोड़े शादी से पहले किसी और को चाहते थे. फिल्म 'फूल और कांटे' में अभिनय कर चुके अजय का नाम कभी बॉलीवुड की नंबर वन अभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ जुड़ा था. बॉलीवुड सूत्रों की मानें तो यह जोड़ी उस दौरान सबसे हॉट जोड़ी मानी जाती थी. उस दौरान की मीडिया खबरों की मानें तो जब करिश्मा अजय के जीवन में आईं तब अजय रवीना टंडन को डेट कर रहे थे. मतलब अजय काजोल से पहले करिश्मा और रवीना को डेट कर चुके थें.

4/7

अजय को नापंसद करती थी काजोल की फैमिली

दरअसल, नेहा धूपिया के रेडियो शो #NoFilterNeha में काजोल ने कहा , 'कोई नहीं चाहता था कि मैं और अजय शादी करें. मेरा परिवार बहुत कन्फ्यूज्ड था. जब मैंने पापा को कहा कि मैं अजय से शादी करना चाहती हूं तो उन्होंने एक हफ्ते तक मुझसे बात नहीं की.' काजोल के पिता ने कहा था कि उनका करियर बहुत अच्छा चल रहा था और शादी के लिए उनकी उम्र भी बहुत कम थी. लेकिन काजोल अपनी बात पर अड़ी रही.

5/7

कोजाल ने क्यों की अजय से शादी

एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि आखिर क्यों उन्होंने अजय को लाइफ पार्टनर चुना. काजोल ने कहा कि वे जिंदगी और करियर में ठहराव चाहती थीं. इसी वजह से उन्होंने शादी का फैसला लिया. उन्होंने कहा,  'मुझे काम करते हुए तकरीबन 9 साल हो गए थे. हर साल 4-5 फिल्में आ रही थीं. मेरे पास सब कुछ था, पैसा, शोहरत और कामयाबी, पर खुद के लिए न वक्त था, न सुकून. एक बड़ा फैसला लेने का वही सही वक्त था. उस वक्त मैंने तय किया कि अब शादी करूंगी और साल में ज्यादा से ज्यादा एक फिल्म में एक्टिंग करूंगी. '

6/7

हनीमून के दौरान अजय ने बनाए बहाने

काजोल ने हनीमून से जुड़े भी कई किस्से शेयर किए थे. उन्होंने बताया कि मेरी शर्त थी कि हम 2 महीने के लिए हनीमून पर जाएंगे. आस्‍ट्रेलिया, लॉस वेगास और कई जगहें घुमने के 40 दिन बाद जब हम ग्रीस पहुंचे तो अजय काफी थक चुके थे. काजोल ने कहा कि एक सुबह अजय उठे और बोले, मुझे बुखार आ रहा है और तेज सिर दर्द हो रहा है. मैंने कहा कि मैं आपको दवाइयां दे देती हूं. लेकिन अजय बार-बार यही कह रहे थे, मेरी तबियत ठीक नहीं है. अजय ने कहा कि, 'घर चलो'. ऐसे में हम बीच हनीमून से मुंबई वापस आ गए."

7/7

अजय और काजोल की हैप्पी फैमली

बॉलीवुड के सबसे मशहूर कपल अजय और काजोल के दो बच्चे हैं. बेटी का नाम न्यासा देवगन है और बेटे का युग देवगन. हालांकि दोनों को कई बार मम्मी-पापा के साथ स्पॉट किया गया है लेकिन मां-पिता हमेशा उन्हें इस स्पॉट लाइट से छिपाकर ही रखने की कोशिश करते हैं. बच्चों को मीडिया से दूर रखने का फैसला अजय और काजोल ने आपसी सहमति से लिया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link