Bollywood Celebs Surname: पिता नहीं मां का सरनेम लगाते हैं मशहूर सितारे, कई हसीनाओं का भी नाम शामिल

Bollywood Celebs Surname: किसी भी श्ख्स की पहचान उसके नाम से होती है और नाम को और प्रसिद्धि दिलाता है किसी का सरनेम. नाम के आगे लगा सरनेम ये बताता है कि आप किस परिवार से ताल्लुक रखते हैं. ज्यादातर ये सरनेम पिता के परिवार से मिलते हैं लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी मां के नाम को आगे बढ़ाया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 13 May 2022-10:25 am,
1/6

मल्लिका शेरावत: आपको जानकर हैरानी होगी कि मल्लिका शेरावत का असली नाम था रीमा लांबा. लेकिन उन्होंने अपने पिता का सरनेम छोड़कर अपनी मां का सरनेम अपनाया और उसी को आगे बढ़ाया.

2/6

रिया सेन: बॉलीवुड की कई फिल्मों  में दिख चुकीं एक्ट्रेस रिया सेन मशहूर एक्ट्रेस और पॉलीटीशियन मुनमुन सेन की बेटी हैं. रिया सेन के पिता का नाम भरत देव वर्मा है लेकिन रिया ने हमेशा से मां के सरनेम से अपनी पहचान बनाई.

3/6

संजय लीला भंसाली: नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली अपनी मां से बहुत प्यार करते हैं और तभी उन्होंने अपनी मां का नाम यानी लीला भंसाली अपने नाम के आगे लगाया. उन्होंने ऐसा बचपन में ही कर लिया था.

4/6

इमरान खान: बॉलीवुड में कभी अपनी एक्टिंग से लोगों का मनोरंजन करने वाले इमरान खान ने भी अपनी मां के सरनेम को अपनाया हुआ है. आपको बता दें इमरान के माता-पिता का नाम है नुजरत खान और अनिल पटेल. लेकिन उन्होंने पटेल छोड़कर खान सरनेम लगाना ज्यादा बेहतर समझा.

5/6

कोंकणा सेन: बॉलीवुड में जब भी उम्दा एक्ट्रेसेस की बात होती है तो कोंकणा का नाम जरूर लिया जाता है. ये एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनका फिल्म में होना यानी बेहतरीन कहानी की गारंटी है. बात करें एक्ट्रेस के सरनेम की तो कोंकणा भी अपनी मां के सरनेम के साथ आगे बढ़ीं. कोंकणा की मां का नाम है अपर्णा सेन.

6/6

लीजा हेडन: कभी बॉलीवुड को अपनी हॉट अदाओं से महकाने वाली लीजा हेडन भी अपनी मां के दिए हुए सरनेम को आगे बढ़ा रही हैं. लीजा के पिता साउथ इंडियन हैं और उनका सरनेम है वेंकट लेकिन एक्ट्रेस ने पिता का सरनेम छोड़ मां का सरनेम अपनाया जो है हेडन.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link