ऋषि कपूर की वो हीरोइन जिसने अपनी पहली फिल्म में ही बिकिनी पहन इंडस्ट्री में ढाया कहर, आज हैं इस सुपरस्टार की सास

बॉलीवुड की दुनिया बड़ी हसीन है. ग्लैमर और चकाचौंध की इस दुनिया में हर कोई अपना लक आजमाना चाहता है. लेकिन ऐसे बहुत कम ही चांस होते हैं की कोई भी एक्टर/एक्ट्रेस अपनी पहली फिल्म से ही बॉक्स ऑफिस पर छा जाए.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 17 Oct 2024-3:25 pm,
1/5

ऋषि कपूर की हीरोइन

आज हम बात एक ऐसी ही हसीन एक्ट्रेस की कर रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली फिल्म ऋषि कपूर के साथ लीड रोल में कीं. अपने पहली ही फिल्म में इस एक्ट्रेस ने बिकिनी पहनी थीं. ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली लिस्ट में शामिल है.

2/5

बॉबी ने दिलाई पहचान

हम बात कर रहे हैं राज कपूर निर्देशित और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म ‘बॉबी’ की हीरोइन डिम्पल कपाड़िया की. राजू (ऋषि कपूर) और बॉबी (डिम्पल कपूर) की लव स्टोरी पर बनी ये फिल्म सुपरहिट रही. फिल्म ने खूब नाम कमाया, ऋषि कपूर और डिम्पल कपाड़िया को इस फिल्म ने इंडस्ट्री में एक नया मुकाम भी दिलाया.

 

3/5

इस सुपरस्टार की बनीं पत्नी

डिम्पल कपाड़िया का जन्म 8 जून, 1957 में हुआ. इनके पति राजेश खन्ना थे. डिम्पल की बेटी का भी बॉलीवुड से गहरा नाता है जिनका नाम ट्विंकल खन्ना है. 16 साल की उम्र में ही बॉबी फिल्म में काम रही डिम्पल ने सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी की और एक्टिंग से संन्यास ले लिया था.

 

4/5

फिल्मों में कमबैक

कुछ दिनों बाद डिम्पल फिर से फिल्मी दुनिया में लौट आईं. उनकी एक फिल्म सागर (1985) थी. बॉबी और सागर दोनों ने डिम्पल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जिताया. 1980 के दशक में डिम्पल ने खुद को हिन्दी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल कर लिया था.

 

5/5

सुपरस्टार की सास

डिम्पल की दो बेटियां हैं एक ट्विंकल और दूसरी रिंकी. ट्विंकल की शादी बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार से हुई है. अक्षय डिम्पल के दामाद हैं. डिम्पल कपाड़िया हाल में रिलीज हुई कई फिल्मों में नजर आई हैं और लगातार बॉलीवुड से जुड़ी हुई हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link