Gippy Grewal Career: गिप्पी ग्रेवाल आज पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के ही नहीं बल्कि एक ग्लोबल स्टार बन चुके हैं. हाल ही में उनकी कैरी ऑन जट्टा रिलीज हुई जिसे लोगों ने खूब पसंद किया और ये पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की इकलौती फिल्म है जिसने 100 करोड़ की कमाई कर डाली. इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से तो बॉलीवुड भी हिल गया. लेकिन कैसे पंजाब के एक गांव से निकला आम सा शख्स देसी कलाकार (Desi Kalakaar) बन गया. इसके पीछे की स्टोरी काफी मजेदार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

12वीं क्लास के बाद सीखा म्यूजिक


गिप्पी ग्रेवाल का जन्म भी पंजाब के एक आम से गांव में हुआ जहां सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं था. लिहाजा उन्हें काफी पहले ही समझ आ गया था कि यहां उनका कुछ नहीं होगा. लिहाजा 12वीं क्लास के बाद गांव से निकलकर उन्होंने म्यूजिक सीखना शुरू किया. हालांकि उस वक्त उनकी आवाज थोड़ी रफ थी लिहाजा गिप्पी ने सबसे पहले उस पर ही काम किया. म्यूजिक की तालीम लेने के बाद भी उनके स्ट्रगल का दौर जारी रहा. 


कभी दिल्ली तो कभी नापा कनाडा


जी हां...गिप्पी ग्रेवाल के संघर्ष का सफर लंबा था. कभी दिल्ली तो कभी कनाडा स्ट्रगल के दिनों में जहां से पैसा कमाने की उम्मीद दिखी गिप्पी ग्रेवाल ने वो सब किया. कनाडा में जाकर वेटर का काम किया तो दिल्ली में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी तक की. इतना ही नहीं जरूरत पड़ने पर उन्होंने कार वॉश का काम भी किया. लेकिन हार नहीं मानी. थोड़ा बहुत पैसा जोड़ने के बाद उन्होंने म्यूजिक में ही करियर बनाने की ठान ली और पहली एल्बम रिलीज कर दी. म्यूजिक वीडियो के उस दौर में वो एल्बम हिट हो गई और गिप्पी की निकल पड़ी. पंजाबी इंडस्ट्री में उन्होंने खूब गाने गाए जो हिट रहे. 



एक्टिंग में भी खूब कमाया नाम
साल 2010 में उन्हें एक्टिंग करने का मौका मिला. मेल करादे रब्बा फिल्म में वो बतौर हीरो दिखे. इसके बाद साल 2012 में आई कैरी ऑन जट्टा जो जबरदस्त हिट रही. 2018 में कैरी ऑन जट्टा 2 तो इस साल आई कैरी ऑन जट्टा 3 ने तो कमाल ही कर दिया. महज साढ़े तीन करोड़ में बनकर तैयार हुई इस फिल्म ने ऐसे झंडे गाड़े कि 100 करोड़ की कमाई कर डाली.