Rajeev Khandelwal On Aamir: टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक का सफर तय करने वाले राजीव खंडेलवाल ने टेलीविजन शो 'कहीं तो होगा' से अपनी शुरुआत की थीं. इस शो से उन्होंने घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी. हालांकि, टेलीविजन पर अपार सफलता हासिल करने के बावजूद, जब राजीव की पहली फिल्म 'आमिर' के समर्थन करने की बात आई तो निर्माताओं ने अपने-अपने हाथ खींच लिए थे. कोई भी राजीव पर भरोसा नहीं कर पा रहा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान राजीव ने खुलासा किया कि वो अनुराग कश्यप ही थे, जो फिल्म के निर्माताओं में से एक थे, जिन्हें उन पर बहुत भरोसा था, लेकिन उन्हें फिल्म का समर्थन करने के लिए एक स्टूडियो पाने के लिए दर-दर भटकना पड़ा था. राजीव ने टेलीविजन से फिल्मों की ओर आने वाले अभिनेताओं की बदलती धारणा के बारे में खुलकर बात की. साथ ही उन्होंने बताया कि दर्शकों से ज्यादा, शायद निर्माताओं को अभिनेता की क्षमता पर विश्वास दिखाना होगा. 



राजीव की फिल्म 'आमिर' के समय हुआ था ऐसा 


एक्टर ने कहा, 'निर्माता एक न्यूकमर के साथ फिल्म में निवेश करने के लिए तैयार थे, लेकिन वे नहीं चाहते थे कि कोई टेलीविजन अभिनेता फिल्म से जुड़े'. एक्टर ने आगे बताया, 'जब मैं 'आमिर' कर रहा था अनुराग कश्यप ने मुझे बाद में बताया कि वे कई निर्माताओं के पास गए और टेलीविजन पर मेरा किरदार बहुत लोकप्रिय था. उन्होंने कहा कि मैं हर जगह गया और मैंने कहा कि मेरे यहां राजीव खंडेलवाल हैं, जो बहुत पॉपुलर हैं और उन्होंने कहा कि हम पॉपुलर नहीं चाहते... भले ही आप एक न्यूकमर को लें, हमारे लिए ये ठीक है लेकिन टीवी एक्टर, शायद नहीं, लेकिन अनुराग कश्यप ने एक्टर को नहीं बदला और अपनी बात पर अड़े रहे'. 



अनुराग कश्यप ने बड़ी मुश्किल से बनाई थी फिल्म 


एक्टर ने आगे बताया, 'आखिर में उनकी मुलाकात विकास बहल से हुई, जो उस समय यूटीवी में काम कर रहे थे और उन्होंने एक साथ फिल्म बनाई'. राजीव ने आगे कहा, 'अनुराग को ये विश्वास था. मुझे बाद में बताया गया कि विकास ने अनुराग से पूछा था, 'तुम राजीव को क्यों चाहते हो? क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि बजट कम है? उन्होंने सोचा कि बजट कम है इसलिए वे एक टीवी एक्टर को कास्ट कर रहे हैं. दोनों ने कहा कि हम दोनों को राजीव पर विश्वास था और जब उन दोनों को राजीव पर विश्वास था, तो ऐसा हुआ'. बता दें, 'आमिर' के बाद राजीव कई फिल्मों में नजर आए. हालांकि, वो जितने पॉपुलर टीवी जगत में थे उतने बॉलीवुड में नहीं हो पाए.