रामोजी फिल्म सिटी, ईनाडु मीडिया समूह के संस्थापक और पद्म विभूषण से सम्मानित रामोजी राव का निधन हो गया है. 88 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ दिनों से बीमार थे. प्रोड्यूसर रामोजी राव के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कंगना रनौत, जूनियर एनटीआर, चिरंजीवी समेत कई साउथ स्टार्स ने शोक व्यक्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिवार सुबह एक अस्पताल में विभूषण से सम्मानित रामोजी राव का निधन हो गया. वह 88 वर्ष के थे. ‘ईनाडु’ से जुड़े सूत्रों ने बताया कि राव को सांस लेने में परेशानी के कारण 5 जून को यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज सुबह चार बजकर 50 मिनट पर उनका निधन हो गया. राव के पार्थिव शरीर को शहर के बाहरी इलाके में स्थित रामोजी फिल्म सिटी में उनके आवास पर लाया गया.


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  शोक व्यक्त किया
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, 'रामोजी राव के निधन से भारत ने मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र के एक दिग्गज को खो दिया है. उन्होंने कई उपक्रमों की शुरुआत की, जिनमें ईनाडु अख़बार, ईटीवी न्यूज नेटवर्क और रामोजी फ़िल्म सिटी शामिल हैं. वह इसलिए सफल हुए क्योंकि उनका दृष्टिकोण अनिवार्य रूप से समाज में निहित था. इस उद्योग में उनके योगदान को लंबे समय तक याद रखा जाएगा. उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदनाएं."



पीएम मोदी ने जताया दुख
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि रामोजी राव ने पत्रकारिता और फिल्मी दुनिया पर अमिट छाप छोड़ी है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "रामोजी राव गारू का निधन बेहद दुःखद है. वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी. उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्मी दुनिया पर अमिट छाप छोड़ी है. उनके अथक प्रयासों की वजह से उन्होंने मीडिया और इंटरटेनमेंट वर्ल्ड में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक तय किए.



इन सेलेब्स ने जताया दुख
रामोजी राव के जाने से साउथ इंडस्ट्री में दुख की लहर है. चिरंजीवी, अल्लू अर्जुन, जूनियर एनटीआर से लेकर Venkatesh Daggubati समेत तमाम सितारों ने दुख व्यक्ति किया. वहीं कंगना रनौत, विवेक अग्निहोत्री, रामगोपाल वर्मा समेत कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी श्रद्धांजलि दी.


इनपुट: एजेंसी