Salman Khan Debut Movie: सलमान खान (Salman Khan) ने फिल्म बीवी हो तो ऐसी (Biwi Ho To Aisi) से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में वो साइड रोल में नजर आए थे. इसके बाद 1989 में सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया से सलमान ने बतौर लीड हीरो डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद सलमान ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और रातोंरात स्टार बन गये. हाल ही में एक इंटरव्यू में सूरज बड़जात्या ने खुलासा किया कि सलमान को इस फिल्म में प्रेम के रोल के लिए कैसे चुना गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सलमान नहीं करना चाहते थे 'मैंने प्यार किया'
उन्होंने कहा, वो बीवी हो तो ऐसी में साइड रोल कर रहे थे और हमें एक न्यूकमर की तलाश थी. जब मैंने उन्हें फिल्म के लिए अप्रोच किया तो उन्होंने खूब आनाकानी की. खुद के बजाए वो दूसरों के नाम सुझाते रहे जिन्हें फिल्म में लिया जा सकता था. मैं उन्हें मना करता जाता था और वो और ज्यादा लोगों को भेजते जाते थे. वो कहते थे-मैं लायक नहीं, आप किसी और को ले लीजिए. कौन ऐसा करेगा कि वो खुद के लिए कहे कि मैं ठीक नहीं, आप किसी और को कास्ट कीजिए?  सूरज बड़जात्या ने ये भी बताया कि पहले उन्होंने सलमान का स्क्रीन टेस्ट रिजेक्ट कर दिया था लेकिन बाद में उन्हें कास्ट करने के लिए पांच महीने बाद कॉल किया. 



दीपक तिजोरी ने भी दिया था ऑडिशन
एक्टर दीपक तिजोरी ने इससे पहले खुलासा किया था कि वो और सलमान फिल्म में प्रेम के रोल के लिए कंपटीशन में थे. बाद में सलमान के लुक्स की वजह से ये रोल उनके हिस्से चला गया. सूरज जी ने मुझे कॉल किया और कहा, हमने आपका और सलमान का ऑडिशन देखा. आप दोनों बेहतरीन थे. सलमान के लुक्स प्रेम के रोल के लिए परफेक्ट हैं. ये लव स्टोरी है और हमें रोमांस दिखाना है इसलिए हमने उनका चुनाव किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बंगाली सुपरस्टार प्रोसेनजीत चटर्जी को भी प्रेम का रोल ऑफर किया गया था लेकिन उन्हें इसे ठुकरा दिया था. फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई थी.