Haider Movie Budget and Collection: शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) को इंडस्ट्री में 2 दशक पूरे हो चुक हैं और इन 20 सालों में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में दमदार किरदार निभाकर वाहवाही लूटी. लेकिन एक फिल्म ऐसी भी आई जिसे करने के बाद शाहिद के करियर की दिशा ही पलट गई. वो फिल्म थी साल 2014 में आई हैदर. जिसे डायरेक्ट किया था विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) ने. शाहिद के अलावा फिल्म में तब्बू (Tabu), इरफान खान (Irrfan Khan) और केके मेनन (KK Menon) जैसे कलाकार थे जिनकी बदौलत फिल्म लाजवाब बन गईं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन फिल्म में शाहिद के किरदार से नजरें हटाना मुश्किल था क्योंकि आज से पहले उन्हें ऐसे रोल में कभी नहीं देखा गया था. 2014 में हैदर पर हाल ही में शाहिद कपूर ने बात की और बताया कि किस तरह फिल्म में उनकी कास्टिंग हुई और इतना दमदार किरदार के बावजूद उन्हें फिल्म में कोई फीस नहीं मिली. दरअसल, फीस को लेकर विशाल भारद्वाज ने पहले ही स्थिति साफ कर दी थी. 



डायरेक्टर ने कर दिया था फीस देने से इंकार
शाहिद कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि विशाल भारद्वाज उनके पास इस प्रोजेक्ट के साथ आए थे. उन्होने बताया था कि वो एक फिल्म बनाना चाहते हैं जिसके लिए उन्होंने शाहिद से उनके पांच महीने मांगे साथ ही सिर मुंडवाने को भी कहा. लेकिन तभी उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि इसके लिए वो फीस नहीं दे पाएंगे. क्योंकि फीस दी तो ये फिल्म नहीं बन पाएगी. हालांकि तब शाहिद ने कहा था- ‘आप क्या सोचते हैं कि मैं ऐसा करूंगा’. इस पर विशाल भारद्वाज ने कहा था- ‘हां..क्योंकि यह हैमलेट है और मैं इसे बना रहा हूं’. विशाल भारद्वाज ने तब शाहिद को इस फिल्म के लिए समझाया और अभिनेता इस रोल को करने के लिए तैयार हो गए.


हिट रही थी फिल्म
हैदर के बजट और कलेक्शन की बात करें तो 45 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने इंडिया में 55 करोड़ कमाए जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन लगभग 79 करोड़ का रहा.