Sharmila Tagore Mansoor Ali Khan Love Story: शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) हिंदू हैं और उन्होंने मुस्लिम क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) से शादी करने का फैसला लिया था. दोनों प्यार में थे लेकिन शादी के दौरान जमकर बवाल हुआ था. जिसके बारे में हाल ही में शर्मिला टैगोर ने Tweak Summit 2023 में बात की और बताया कि किस तरह शादी से पहले उनके माता-पिता को जान से मारने की धमकी मिली थी और यहां तक कि उनका वेडिंग वेन्यू भी कैंसिल कर दिया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रिकेटर पर आया था एक्ट्रेस का दिल 
शर्मिला टैगोर एक एक्ट्रेस थीं और बेहद खूबसूरत भी. लेकिन उनका दिल किसी एक्टर पर नहीं बल्कि क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी पर आया था. जिन्हें प्यार से टाइगर कहा जाता था. लिहाजा दोनों ने डेट के बाद शादी करने का फैसला लिया जो बिल्कुल भी आसान नहीं था. क्योंकि शर्मिला एक हिंदु थीं और मंसूर मुस्लिम. हालांकि परिवार की तरफ से दोनों को कोई विरोध नहीं झेलना पड़ा. लेकिन कुछ लोग थे जिन्हें उस दौर में इस हिंदू-मुस्लिम मैरिज से दिक्कत थी लिहाजा शादी से पहले शर्मिला के माता पिता को धमकियां मिल थी और कहा गया था कि शादी में गोलियां बोलेंगी. 



कैंसिल हो गया था वेडिंग वेन्यू 
एक्ट्रेस शर्मिला के परिवार ने तब शादी के लिए फोर्ट विलियम को बुक किया था लेकिन इन धमकियों और इस शादी को लेकर हो रहे बवाल के कारण ऐन वक्त पर इस फोर्ट विलियम ने ही शादी के लिए बुकिंग को कैंसिल कर दिया. ऐसे में तब फौरन कुछ तजाम की जरूरत थी ताकि जहां शादी हो सके. आखिरकार एक एंबेसडर दोस्त के घर में दोनों की शादी हुई जो काफी बड़ा घर था वहां उन दोनों को कोई दिक्कत नहीं हुई. शर्मिला-मंसूर की शादी 27 दिसंबर, 1968 को हुई थी. भले ही दोनों अलग धर्म से थे लेकिन इन्होंने इस रिश्ते को निभाकर दिखाया.