बॉलीवुड के 'शॉटगन' शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन की दोस्ती में जो दरार आई थी, वो किस्सा तो लोग बखूबी जानते हैं. लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ भी बहुत तगड़ी थी. मगर 90 के दशक में इस दोस्ती को मुश्किल समय से गुजरना पड़ा था. हालिया एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बारे में बात की. उन्होंने बताया कि आखिर राजेश खन्ना को लेकर उन्हें किस बात का अफसोस है.

 

शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल में ही 'जूम टीवी' के साथ बातचीत की. जहां उन्होंने काका संग अनबन को लेकर बातचीत की. उन्होंने बताया कि दोनों के बीच राजनीति की वजह से खलल पड़ी थी. साल 1992 में दिल्ली में एक उपचुनाव था. उस समय काका और शॉटगन आमने-सामने थे. वह खुद बीजेपी की टिकट से चुनाव के मैदान में थे तो काका को कांग्रेस ने टिकट दिया था.

 

राजेश खन्ना के साथ शत्रुघ्न सिन्हा की क्यों हुई थी अनबन

शत्रुघ्न सिन्हा से तब राजेश खन्ना नाराज हो गए थे. उन्हें लग रहा था कि उनका दोस्त ही चुनावी मैदान में उनके सामने कैसे आ सकता है. इस बारे में सोनाक्षी सिन्हा के पिता ने काका से बात भी की थी. उन्होंने समझाने की कोशिश की थी कि वह जानबूझ कर उनके सामने चुनावी मैदान में खड़े नहीं हुए. बल्कि उनकी पार्टी का ये फैसला था. वह बीजेपी के लाल कृष्ण आडवाणी को मना नहीं कर पाए.

 

शत्रुघ्न सिन्हा को है ये अफसोस

हालांकि समय बीता तो राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच सब ठीक हो गया था. लेकिन वैसा रिश्ता शायद न बन पाया जैसे उस उप चुनाव से पहले था. शत्रुघ्न सिन्हा ने ये भी खुलासा किया कि जब राजेश खन्ना की तबीयत बिगड़ी और वह अस्पताल में थे तो वह उनसे मिलकर माफी मांगना चाहते थे. 

 

माफी मांगना चाहते थे

अपने रिश्ते को पहले की तरह करना चाहते थे. लेकिन जब तक वह अस्पताल पहुंचते, तब तक काका इस दुनिया को अलविदा कह गए थे. आजतक शत्रुघ्न सिन्हा के अंदर ये अफसोस है कि वह अपने सबसे अच्छे दोस्त से माफी नहीं मांग पाए. मालूम हो, राजेश खन्ना ने साल 2012 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

 

राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा में से किसकी हुई थी उस चुनाव में जीत

साल 1992 में हुए दिल्ली के उपचुनाव में राजेश खन्ना को जीत मिली थी.उन्हें कुल 101,625 वोट मिले थे तो शत्रुघअन सिन्हा को 73,369 हजार वोट. मालूम हो, इसी मैदान में फूलन देवी भी उतरी थीं.

 

राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्में

Shatrughan Sinha और राजेश खन्ना ने साथ में कई फिल्मों में काम भी किया था. इसमें 'मुकाबला' (1979), ‘दुश्मन दोस्त और नसीब’ (1981), ‘दिल-e-नदीम’ (1982), ‘मुकसाद’ (1984), और ‘आज का MLA राम अवतार’ (1984) जैसी फिल्में शामिल है.