Bollywood Most popular Singers: चाहे मूवी हॉरर हो या फिर रोमांटिक या फिर हो खूब गुदगुदाने वाली. हिंदी फिल्म में गानों का होना लाजिमी हो जाता है. कई फिल्में तो हिट ही इसलिए हो गईं कि उनमें बेहद ही शानदार गाने थे.तो वहीं कुछ फिल्मों के गाने उनकी कहानी से भी ज्यादा पसंद किए गए. कुल मिलाकर गानों के बिना हिंदी सिनेमा अधूरा है. यही वजह है कि यहां टैलेंट की भी कमी नहीं. सुरीली आवाज के मालिक कई सिंगर्स बॉलीवुड में अपने नाम का झंडा गाड चुक हैं. 
लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सिगर्स कितनी फीस वसूलते हैं. चलिए बताते हैं बी टाउन के फेम और सबस महंगे सिंगर्स के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal)
इस आवाज के बारे में हम क्या कहें. जिस सुनकर रूह को सुकून मिल जाए उसे ईश्वर की आवाज कहा जाता है और श्रेया घोषाल को कुदरत ने उसी हुनर से बख्शा है. दो दशक से हर किसी की फेवरेट बनीं श्रेया टॉप फीमेल सिंगर्स में शामिस हैं. और सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाली गायिका भी वो बन चुकी हैं. रिपोर्ट्स की माने तो एक गाने के लिए श्रेया 25 लाख तक चार्ज करती हैं.   



सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan)
सुनिधि चौहान की आवाज के दीवाने लाखों की तादाद में हैं. वो गाती हैं तो वाकई बिजली सी कड़कती है. क्योंकि उनकी आवाज वो खनकार है. सुनिधि ने जितने भी गाने गाए हैं लोगों को जरूर पसंद आए हैं और अपनी इसी जादुई आवाज के लिए वो कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं. बात उनकी फीस की करें तो कहा जाता है कि सुनिधि एक गाने का 22 लाख तक चार्ज करती हैं. 



अरिजीत सिंह (Arijit Singh)
शाहरुख खान से लेकर रणबीर कपूर तक के फेवरेट अरिजीत सिंह की आवाज आज हर फिल्म में सुनाई देती है और इसी से उनकी डिमांड का पता चल जाता है. यही वजह है कि अरिजीत आज सबसे महंगे सिंगर भी हैं. जो एक गाना का लगभग 20 से 22 लाख रूपए तक चार्ज करते हैं.   



नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar)
नेहा कक्कड़ को असली फेम मिला इंडियन आइडल से जिसकी वो विनर नहीं थी बावजूद इसक उन्हीं के चर्चे सबसे ज्यादा हुए. उनकी यूनिक सी आवाज दिलों में बस गई और बॉलीवुड में उनकी एंट्री हो गई. इतना ही नहीं उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि थी उसी शो का जज बनना जिसमें कभी वो बतौर कंटेस्टेंट दिखीं. नेहा एक गाने का 10 लाख तक चार्ज करती हैं. 



जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal)
जुबिन नौटियाल की आवाज का दीवाना आआज भला कौन नहीं. यही वजह है कि उनके लाइव कॉन्सर्ट भी जबरदस्त हिट रहते हैं. वहीं फीस की बात करें तो वो एक गाने के 5 से 7 लाख रूपए तक चार्ज करते हैं. वहीं लाइव कॉन्सर्ट में उनकी फीस 50 से 60 लाख रूपए तक है. 


एआर रहमान (A R Rahman)
अब बात संगीत की दुनिया के बादशाह की. जिनकी फीस के बारे मं सुनेंगे तो 440 वॉट का झटका लगेगा. बड़े एक्टर्स जितनी फीस वसूलते हैं ए आर रहमान. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वो एक गाने का 3 करोड़ तक लेते हैं.