Anup Ghoshal Passed Away:  हिंदी सिनेमा के जाने माने और बेहतरीन आवाज के जादूगर गायक अनूप घोषाल अब हमारे बीच नहीं रहे. शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली और उनका निधन हो गया. अनूप घोषाल (Anup Ghoshal) को मासूम फिल्म के गाने तुझसे नाराज नहीं जिंदगी के लिए जाना जाता है. जो बेहद ही शानदार और दिल को छूने वाला गाना था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनूप घोषाल काफी समय से बीमार थे. बढ़ती उम्र संबंधी बीमारियों से वो जूझ रहे थे. यही वजह थी कि उन्हें दक्षिण कोलकाता के अस्पताल में एडमिट कराया गया था जहां उनका इलाज जारी था लेकिन शुक्रवार को उनकी तबीयत पहले से ज्यादा खराब हुई और मल्टी ऑर्गन फेलयर के बाद उनका निधन हो गया. वो अपने पीछे परिवार में दो बेटियां छोड़ गए हैं. 


अनूप घोषाल का जन्म एक म्यूजिकल फैमिली में हुआ. उनकी मां लावण्या घोषाल की भी आवाज सुरीली थी और गायक को उन्हीं से म्यूजिक आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली. 4 साल की उम्र से अनूप घोषाल ने गायकी की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी और इसी उम्र में उन्होंने अपनी पहली परफॉर्मेंस भी दी. कोलकाता के ऑल इंडिया रेडियो के शिशु महल नाम के बाल कार्यक्रम में उन्होंने गाया था.   


कई फिल्मों में दी आवाज, राजनीति में भी रहे सक्रिय
गायक अनूप घोषाल ने हिंदी गानों में भी अपनी आवाज दी तो खासतौर से सत्यजीत रे की  कई फिल्मों के गीतों को अपनी आवाज से अमर बना दिया. वहीं सिंगिंग के अलावा अनूप राजनीति में भी सक्रिय रहे. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर उत्तरपाड़ा सीट से 2011 का विधानसभा चुनाव लड़ा और जीता भी. अब उनके निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा - ‘‘बंगाली, हिंदी और अन्य भाषाओं में गाने वाले अनूप घोषाल के निधन पर मैं गहरा दुख और शोक प्रकट करती हूं.