Rajkummar Rao Real Surname: राजकुमार राव इस समय अपनी हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'स्त्री 2' की सक्सेस को काफी एंजॉय कर रहे हैं. उनकी इस फिल्म ने दुनिया भर में 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है. ये फिल्म इस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी हैं. ये फिल्म साल 2018 में आई 'स्त्री' का सीक्वल है, जिसमें एक बार फिर श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी नजर आए रहे हैं. साथ ही फिल्म में कई सारे शानदार कैमियो भी देखने को मिल रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी बीच अपने एक हालिया इंटरव्यू में राजकुमार राव ने अपने असली सरनेम को लेकर बात की और बताया कि आखिर क्यों उन्होंने उसे छोड़कर 'राव' लगाना शुरू किया? दरअसल, राजकुमार राव का असली सरनेम 'यादव' है और उसका असली नाम राजकुमार यादव है, जिसको वो राजकुमार राव लिखते हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्या नाम बदलने की वजह बॉलीवुड एक वजह है, जहां अक्सर स्टार्स अपना नाम बदल लेते हैं और कोई नया नाम या सरनेम अपना लेते हैं, तो उन्होंने बताया कि ऐसा कोई नियम नहीं है. 



इसलिए इस्तेमाल नहीं करते अपना असली सरनेम


राजकुमार राव ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने ये बदलाव इसलिए किया है, क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में कई सारे राजकुमार नाम के लोग हैं. जिससे उनके बीच अक्सर कंफ्यूजिंग बनी रहती है और इसी कंफ्यूजिंग को दूर करने के लिए उन्होंने अपने नाम को न बदलकर अपने सरनेम को बदला और यादव से राव कर लिया, ताकि उनकी अपनी पहचान बन सके. उन्होंने कहा, 'ऐसा कोई रुल नहीं है. मैंने कभी सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया था. मेरे पासपोर्ट में भी सिर्फ राजकुमार ही था'. ये इसलिए है ताकि लोग कंफ्यूज न हों कि आप किस राजकुमार की बात कर रहे हैं. 


अगर नहीं ठुकराते 'स्त्री' का ऑफर, तो राजकुमार राव की जगह ये एक्टर होता 'चंदेरी' का रक्षक! अब रह-रह कर होता है पछतावा



फिल्म की सक्सेस से राजकुमार की खुशी का नहीं ठिकाना


एक्टर ने आगे बताया, 'इससे ये पता चलेगा कि आप कौनसे वाले राजकुमार की बार कर रहे हैं, जैसे राजकुमार हिरानी, ​​संतोषी, गुप्ता या राव. वैसे भी राव एक उपाधि है जो यादवों को दी जाती है. इसलिए मैंने इसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया'. साथ ही राजकुमार राव ने 'स्त्री 2' की सफलता के बारे में बात करते हुए अपनी खुशी भी जाहिर की और बताया कि उनको इस बात के बेहद खुशी है कि उनकी फिल्म को दर्शकों का इतना प्यार मिल रहा है, जिसके बारे में पहले से जानते थे, क्योंकि वो भी बाकी लोगों की तरह ही 'स्त्री' के एक बड़े फैन हैं. फिल्म को रिलीज हुए 11 दिन हो चुके हैं.