Bollywood Low Budget Movies: साल 2001 अगर किसी के लिए सबस ज्यादा खास रहा तो वो थे सनी देओल. क्योंकि इसी साल रिलीज हुई एक्टर के करियर की सबसे बेस्ट फिल्म गदर जो लोगों को खूब पसंद आई और फिल्म ने धांसू बिजनेस किया. लेकिन गदर के अलावा भी एक और फिल्म ऐसी रही जिसने सनी देओल को उस साल का सबसे पॉपुलर और दमदार एक्टर साबित कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम बात कर रहे हैं फिल्म इंडियन की जो 2001 में रिलीज हुई 26  अक्टूबर को. फिल्म में सनी देओल जैसा दिग्गज सितारा था जो उस साल गदर से पहले ही बड़ा धमाका बॉक्स ऑफिस पर कर चुका था. लिहाजा जब इंडियन रिलीज हुई तो जनता थियेटर में टूट पड़ी. सनी के अलावा फिल्म में शिल्पा शेट्टी, डैनी, राज बब्बर जैसे सितारे थे लिहाजा देशभक्ति की भावना से भरी ये फिल्म लोगों को पसंद आ गई.



कमा डाले कई गुना ज्यादा
22 साल पहले बनी इस फिल्म पर तब 15 करोड़ रूपए खर्च हुए थे. यानि फिल्म का बजट औरो के मुकाबले काफी कम था लेकिन रिलीज के बाद इसमे जो कमाई की उसने सारे के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. फिल्म ने बजट से तीन गुना ज्यादा कमाई करते हुए साढ़े 42 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया.


साल की पांचवी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी
उस साल 2001 में इंडियन साल की पांचवी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म साबित हुई थी. सबसे पहले नंबर पर गदर, दूसरे पर कभी खुशी कभी गम, तीसरे पर मुझे कुछ कहना है, चौथे पर लगान रही. यानि पहले पर भी सनी देओल उस साल छाए रहे तो वहीं आखिर पर भी उन्हीं का दबदबा रहा. जबकि उस साल कभी खुशी कभी गम और लगान दो ऐसी फिल्में थीं जिन्हें लेकर सबसे ज्यादा हल्ला मचा था. और इनका पलड़ा भी सबसे ज्यादा भारी लग रहा था.