Actress Far From Lime Light: सही मौका, किरदार और फिल्म मिल जाए तो किसी भी सितारे की किस्मत चमक जाती है. ऐसा ही कुछ 19 साल पहले एक हीरोइन के साथ हुआ था. इस हीरोइन ने बॉलीवुड डेब्यू तो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ किया और पहले ही फिल्म से स्टारडम हासिल कर लिया. लेकिन अचानक स्टारडम को लात मारकर गायब हो गईं. लेकिन एक्ट्रेस के इस अचानक लिए फैसले ने उन्हें 2800 करोड़ की संपत्ति का मालकिन बना दिया. जानिए ये एक्ट्रेस कौन हैं और अब कहां हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'स्वदेस' से किया डेब्यू
सिनेमाजगत में धमाकेदार एंट्री करने वाली इस हीरोइन का नाम गायत्री जोशी (Gayatri Joshi) है. जिन्होंने शाहरुख खान के साथ 'स्वदेस' फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. फिल्म तो रिलीज होते ही सुपरहिट रही और रातों-रात एक्ट्रेस चर्चा में आ गईं. इसके साथ ही इस फिल्म की कहानी ने लोगों का दिल ही जीत लिया. 'स्वेदस' (Swades) फिल्म की कहानी नासा इंजीनियर पर बेस्ड है. जो अपने घर लौटता है वहां के लोगों के लिए कुछ करने की कोशिश करता है. फिल्म का निर्देशन आशुतोष गोवारिकर ने किया था. 


 



 


मॉडलिंग में भी आजमाया हाथ
'स्वदेस' फिल्म में डेब्यू करने से पहले गायत्री जोशी ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. यहां तक कि कई सारे विज्ञापनों में आई जिससे उन्हें पहचान मिली. इन विज्ञापनों में गोदरेज, एलजी, बॉम्बे डाइंग, सनसिल्क और फिलिप्स शामिल हैं. इन विज्ञापनों से गायत्री को काफी फेम मिला और वो लोगों की नजरों में बस गईं.


 



 


नागपुर की रहने वाली हैं गायत्री
निजी लाइफ की बात करें तो गायत्री जोशी का जन्म 1977 में नागपुर में हुआ था. 'स्वेदस' फिल्म की सफलता के बाद उनके फैंस उनकी आने वाली फिल्मों की राह देख रहे थे. लेकिन गायत्री जोशी ने सक्सेस को भुनाने के बजाय सिनेमाजगत को अलविदा कहकर अलग राह पकड़ ली. 


 



 


नहीं भुनाई सक्सेस
गायत्री ने सिनेमाजगत को अलविदा कहकर विकास ओबेरॉय से शादी कर ली. फिलहाल एक्ट्रेस पति और दोनों बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं. लेकिन बाकी हीरोइनों की तरह बॉलीवुड में दोबारा एंट्री नहीं की. गायत्री के पति विकास ओबेरॉय रियल्टी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंधक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस (Gayatri Joshi) के पति की 3.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 28000 करोड़ की कुल नेटवर्थ है. फिलहाल एक्ट्रेस अपनी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रही हैं.