Sunny Deol Super Hit Film Border: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने अपने करियर की शुरुआत 80 के दशक में आई फिल्म 'बेताब' से की थी और उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही. इसके बाद सनी देओल हिंदी सिनेमा एक चमकदार सितारे बन गए. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. उनके किरदार और डायलॉग्स फैंस के सिर चढ़कर बोलते थे. उनका सबसे फेमस डायलॉग 'ढाई किलो के हाथ' वाला था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्मों में उनके एक्शन से लेकर रोमांस और डांस के फैंस दीवाने हो गए थे और आज भी हैं. उन्होंने अपनी कई शानदार फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाया है, लेकिन उनकी एक फिल्म ऐसी भी थी, जिसकी स्क्रिप्ट में पढ़ते ही वो रोने लग जाते थे. वो फिल्म साल 1997 में आई 'बॉर्डर' थी, जो उस दौर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. अब इस फिल्म के सीक्वल की बात चल रही है, जिसकी जानकारी खुद सनी देओल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी थी.



स्क्रिप्ट में पढ़ते ही रोने लग जाते थे सनी देओल 


सनी देओल के करियर की बेहतरीन फिल्मों से एक 'बॉर्डर' भी है. वे जब भी इस फिल्म की स्क्रिप्ट में वो सीन पढ़ते थे तो उनकी आंखें नम हो जाती थी, जिसके बाद डायरेक्टर ने उस दिन को ही फिल्म से हटा दिया था. सनी ने अपने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि वो सीन इस फिल्म का एक खास सीन था, लेकिन उसको फिल्म में एड नहीं किया गया, क्योंकि वो स्क्रिप्ट में वो सीन पढ़ते ही उनकी आंखें भीग जाया करती थीं. ये बात भी गलत नहीं है कि ये फिल्म आज भी लाखों लोगों के इमोशन से जुड़ी है. 


क्यों सैफ-करीना के झगड़ों के बीच में आ जाती है 'तलाक' की बात? एक्ट्रेस ने किया खुलासा; बोलीं- 'वो हमेशा कहते हैं...'



कौन सा था वो सीन?


जेपी दत्ता के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट 10 करोड़ रुपए बताया जाता है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. फिल्म ने 65 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई की थी. भले ही वो सीन फिल्म में न जोड़ा गया हो, लेकिन आज भी उस सीन को सनी भूल नहीं पाए हैं. अपने एक इंटरव्यू में इस फिल्म के डिलीट किए गए सीन का जिक्र करते हुए सनी ने बताया था, 'वो फिल्म का आखिरी सीन था, जिसमें मैं एक मंदिर में जाता हूं जहां एक लाइट जली होती है. मैं वहां जाता हूं तो सारे सोल्जर्स मरे हुए बैठे होते हैं'.



'बॉर्डर 2' की हुई अनाउंसमेंट


सनी ने बताया, 'वहां मैं उन्हें बताता हूं कि तेरे घर की छत ठीक करा दी है. चिंता मत करना जो तुम चाहते थे वो सब हो गया है. तुम जिस दुनिया में वो जन्नत है वहां पर लड़ाई नहीं होती'. इस सीन को पढ़ते ही वे रोने लग जाया करते थे. बता दें, अब 'बॉर्डर 2' की अनाउंसमेंट भी का जा चुकी है. लेकिन अब तक फिल्म की स्टारकास्ट रिवील नहीं हुई है. वही, फैंस भी काफी समय से इस फिल्म के आने का इंतजार कर रहे हैं, जिसको लेकर फिलहाल अभी कोई और जानकारी साझा नहीं की गई है.