अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का काउंटडाउन शुरू हो गया है. इससे पहले 'राम आएंगे' भजन अयोध्या नगरी में गूंज उठा है। वो गीत, जिसे पूरे देश ने खूब प्यार दिया है. अब इसके मुरीद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हो गए हैं. प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर इस भजन को शेयर करते हुए कहा, 'श्री राम लला के स्वागत में स्वाति मिश्रा जी का भक्ति से भरा यह भजन मंत्रमुग्ध करने वाला है.' अब पीएम से तारीफ पाना लाजमी है कि गायिका की खुशी का ठिकाना नहीं है. 'राम आएंगे' भजन को गाने वाली सिंगर का नाम स्वाति मिश्रा हैं जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से खुद को संवारा और फेम हासिल किया है. आइए बताते हैं आखिर कौन हैं 'राम आएंगे' गायिका स्वाति मिश्रा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वाति मिश्रा वो गायिका हैं जिन्होंने यूट्यूब और सोशल मीडिया के माध्यम से खुद की पहचान बनाई हैं. बिहार की बेटी अब मुंबई रहती हैं और करियर को संवार रही हैं. वह खुद के तीन यूट्यूब चैनल चलाती हैं जहां उनके लाखों सब्सक्राइबर हैं.



कौन हैं स्वाति मिश्रा
सिंगर स्वाति मिश्रा बिहार के छपरा सदर के माला गांव की रहने वाली हैं. छपरा से ही उन्होंने अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी की और फिर बनारस हिंदू विश्वविद्यालय चली आईं. यहां से स्वाति ने क्लासिकल म्यूजिक में ट्रेनिंग ली. पढ़ाई पूरी होन के बाद स्वाति ने गायिकी को ही करियर के तौर पर चुनने का फैसला लिया और मायानगरी की ओर चल दीं. तब से अब तक वह मुंबई में हैं और करियर संवार रही हैं.


यूट्यूब पर स्वाति मिश्रा
स्वाति मिश्रा इस वक्त यूट्यूब से काफी ग्रो कर रही हैं. मौजूदा समय में वह अपने तीन चैनल के जरिए चर्चा में रहती हैं. एक पर वह भोजपुरी कंटेंट शेयर करती हैं तो दूसरा केवल भजन से जुड़ा है. सभी चैनलों पर लाखों सब्सक्राइबर हैं.



कैसे पॉपुलर हुआ 'राम आएंगे' भजन
दिवाली के मौके पर'राम आएंगे' भजन ने इंस्टाग्राम से लेकर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आग लगा दी थी. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक इस गीत पर वीडियो शेयर कर चुके हैं. लाखों की संख्या में लोगों ने भी इस गाने को प्यार दिया, रील बनाई और स्वाति मिश्रा की तारीफ की.


'राम आएंगे' से पहले स्वाति के वायरल हुए थे ये गाने
स्वाति मिश्रा लिरिक्स यानी बोल में बदलाव करके खुद की क्रिएटिविटी और म्यूजिक कंपोजिशन से एक नया चट देती हैं. यही वजह है कि वह आज की जेनरेशन से खुद को तेजी से कनेक्ट करती जा रही है. 'राम आएंगे' से पहले उनके 'तोसे सजना' और 'कहानी सुनो' काफी वायरल हुए थे.