नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी साइंस फिक्शन फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. पहले ही दिन वर्ल्डवाइड 180 करोड़ का कारोबार किया. प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन फिल्म में लीड रोल में हैं तो एसएस राजामौली, मृणाल ठाकुर से लेकर विजय देवरकोंडा समेत कई स्टार्स कैमियो में भी है. अब मृणाल ठाकुर ने चंद मिनट के रोल के लिए हां करने पर जवाब दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूं अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी के अहम रोल हैं, लेकिन इसमें और भी कई स्टार स्पेशल अपीयरेंस में दिखे, जिनमें डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा, फिल्म मेकर एस.एस. राजामौली, एक्टर विजय देवेरकोंडा, दुलकर सलमान और एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर शामिल हैं.


'कल्कि 2898 एडी' की कहानी
फिल्म में मृणाल ठाकुर ने एक प्रेग्नेंट लेडी का किरदार निभाया है. फिल्म में दिखाया गया है कि दुनिया दो हिस्सों में बंट चुकी है- काशी और कॉम्प्लेक्. काशी में दूषित हवा है और गंगा नदी सूख चुकी है. वहीं कॉम्प्लेक्स को स्वर्ग की तरह बनाया गया है जहां साफ हवा, पौष्टिक खाना और पीने का पानी जैसी सारी सुविधाएं हैं.


'कल्कि 2898 एडी' में मृणाल ठाकुर का रोल
कॉम्प्लेक्स पर राज करने वाला शासक यास्किन (कमल हासन) सर्वशक्तिमान बनने के लिए उन महिलाओं को ढूंढता है, जो गर्भ धारण कर सकती हैं. वह उनकी कोख से निकलने वाले सीरम को अपने अंदर इंजेक्ट करता है. इस कड़ी में उन्हें अदिति नाम की एक लड़की मिलती है, जो गर्भवती होती है. अदिति का यह किरदार मृणाल ने निभाया है. फिल्म में अदिति अच्छाई के लिए लड़ते हुए अपनी जान गंवा देती है.


क्या बोलीं 'कल्कि' को लेकर मृणाल ठाकुर
फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस को लेकर एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर ने कहा, "जब मुझे 'कल्कि 2898 एडी' के लिए ऑफर आया, तो मैंने हां कहने में एक सेकंड भी नहीं लिया." एक्ट्रेस पहले फिल्म के निर्माताओं अश्विनी दत्त, स्वप्ना दत्त और प्रियंका दत्त के साथ फिल्म 'सीता रामम' में काम कर चुकी हैं. यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही.


Opinion: 600 करोड़ बजट, तगड़ी फीस और तब भी फाड़ू नहीं 'कल्कि 2898डी'? प्रभास की फिल्म में इन गलतियों ने कर दिया बेड़ा गर्क


 


उन्होंने कहा, "मुझे निर्माता अश्विनी दत्त, स्वप्ना दत्त और प्रियंका पर बहुत भरोसा है. 'सीता रामम' में हमारे बेहतरीन सहयोग ने यह फैसला लेना आसान बना दिया. इस बड़े प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना एक सपने के सच होने जैसा था,"


'कल्कि 2898 एडी' की कहानी कैसे हिंदू धर्मग्रंथ से प्रेरित है
'कल्कि 2898 एडी' फिल्म हिंदू धर्मग्रंथों से प्रेरित है. इसकी कहानी भगवान विष्णु के आधुनिक अवतार के इर्द-गिर्द घूमती है. वर्कफ्रंट की बात करें तो मृणाल को अब से पहले परशुराम की रोमांटिक एक्शन ड्रामा 'द फैमिली स्टार' में देखा गया था. इसमें विजय देवरकोंडा भी नजर आए थे. वह जल्द ही नवजोत गुलाटी द्वारा निर्देशित 'पूजा मेरी जान' में दिखाई देंगी.


इनपुट: एजेंसी