Silk Smitha Death: सिल्क स्मिता (Silk smitha). ये एक ऐसा नाम है जिसने 80-90 के दशक में साउथ फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. सिल्क अपने बोल्ड अंदाज के लिए मशहूर थीं और फिल्म इंडस्ट्री ने उनकी इस खूबी का जमकर फायदा उठाया. एक तेलुगु परिवार में विजयलक्ष्मी वदलापति के नाम से जन्मीं सिल्क स्मिता को साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काफी जाना पहचाना जाता था. 17 साल के अपने लंबे करियर में सिल्क कई सफल डांस नंबरों का हिस्सा रहीं और 450 से ज्यादा फिल्मों में दिखाई दीं. लेकिन उनके जीवन में एक दुखद मोड़ आया और उन्होंने 1996 में 35 साल की उम्र में उन्होंने सुसाइड कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ज़बरदस्ती की शादी
14 साल की उम्र में सिल्क स्मिता की जबरदस्ती शादी कर दी गई.माता-पिता ने बिना बताए उनकी शादी तय कर दी थी.कुछ साल बाद जबरन शादी को निभाते निभाते जब सिल्क थक गईं तो वो घर से चेन्नई भाग गईं. सिल्क हमेशा से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं इसलिए उन्होंने फिल्मी दुनिया में जगह बनाने की कोशिशें करनी शुरू कर दी. इस दौरान उन्होंने कई छोटे-मोटे काम किए. बैकग्राउंड डांसर तक बनीं लेकिन तमिल फिल्म वंदिचक्करम में उनकी जिंदगी बदल दी.इस फिल्म में वह बतौर हीरोइन पहली बार नजर आई हैं इसी फिल्म के बाद उन्हें सिल्क के नाम से पहचाना जाने लगा.



36 साल में हुई मौत


सिल्क स्मिता की छवि काफी बोल्ड एक्ट्रेस की थी और वह जमकर एक्सपोज करने से भी नहीं घबराती थीं जिसकी वजह से वह टाइपकास्टिंग से नहीं बच सकीं.उन्होंने तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ और कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया.उन्होंने कमल हासन के साथ फिल्म सदमा में भी काम किया था. सिल्क प्रोफेशनल लाइफ में बेहद सक्सेस पा चुकी थीं लेकिन निजी जिंदगी में अकेली पड़ गईं. असफल रिश्तों, खराब होती आर्थिक स्थिति ने उन्हें डरा दिया और 23 सितंबर 1996 को अपने अपार्टमेंट में उन्होंने सुसाइड कर लिया.