लॉस एंजिल्‍स : पॉप स्टार लेडी गागा ने खुलासा किया है कि किशोरावस्था में वह बलात्कार की पीड़ा से गुजर चुकी हैं और हादसे से उबरने के लिए उन्होंने भावनात्मक उपचार का सहारा लिया था।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हॉवर्ड स्टर्न के साथ साक्षात्कार के दौरान गागा ने खुले दिल से अपनी भावनाओं को साझा किया। साक्षात्कार के दौरान गागा (28) ने अपने अनुभवों को याद करते हुए बताया वह भी यौन उत्पीड़न की शिकार हो चुकी हैं। उस वक्त उनकी उम्र कोई 19 वर्ष के आस पास रही होगी। इतने दिनों बाद आज वह इस हादसे को इसलिए बयां कर रही हैं क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि ‘इस वाकये के जरिए’ उन्हें जाना-समझा जाए।


गागा ने कहा कि मैं ऐसे भी दौर से गुजर चुकी हूं जिन पर आज मैं हंस सकती हूं क्योंकि वषरें पहले इस पीड़ा से उबरने के लिए मैंने मानसिक और शारीरिक उपचार के साथ भावनात्मक उपचार का भी सहारा लिया था। उन्होंने बताया कि मेरा संगीत मेरे लिए चमत्कारिक है। आप जानते हैं कि एक वक्त में अपने आप में सिमट गई थी। तब मैं मैं नहीं थी। उस वक्त मेरी उम्र कोई 19 साल रही होगी। मैं कैथोलिक में थी तभी यह हादसा हुआ। तब मैं यही सोचती रही कि उफ्फ, क्या बड़ों का यही तरीका होता है? गागा ने कहा कि इससे पहले उन्होंने अपने यौन उत्पीड़न की जानकारी इसलिए नहीं दी थी क्योंकि वह नहीं चाहती थीं कि हमलावर को उनके आगे बढ़ने की प्रेरणा को लेकर कोई भी श्रेय मिले।