National Film Awards 2023 Winners List: 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान गुरुवार को किया गया. अभिनेत्री आलिया भट्ट को फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी और कृति सेनन को फिल्म मिमी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला है. जबकि पुष्पा के लिए अल्लू अर्जुन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया है. सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड सरदार उधम सिंह को दिया गया है. जबकि छैलो शो ने सर्वश्रेष्ठ गुजराती फिल्म का पुरस्कार जीता और 777 चार्ली को सर्वश्रेष्ठ कन्नड़ फिल्म का पुरस्कार मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेरशाह ने भी जीता अवॉर्ड


फिल्म शेरशाह को स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड मिला है. द कश्मीर फाइल्स को नरगिस दत्त अवॉर्ड और बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड RRR को मिला है. हर साल देश के प्रतिभाशाली डायरेक्टर, निर्माताओं, सपोर्टिंग एक्टर, एक्टर, एक्ट्रेस के काम को नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के जरिए सराहा जाता है. पहली बार पल्लवी जोशी, कृति सेनन और आलिया भट्ट को यह अवॉर्ड मिला है. 


अभिनेता पंकज त्रिपाठी को फिल्म मिमी के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला है. जबकि द कश्मीर फाइल्स के लिए पल्लवी जोशी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का पुरस्कार दिया गया है. बेस्ट फीचर फिल्म अवॉर्ड आर माधवन की रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट को दिया गया है. सिंगर श्रेया घोषाल को फिल्म 'इराविन निज़ल' के गाने 'मायावा चयावा' के लिए सर्वश्रेष्ठ फीमेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला है. 


RRR पर अवॉर्ड्स की बारिश


बेस्ट मिशिंग फिल्म का अवॉर्ड बैंबू राइस, बेस्ट आसामीज फिल्म के लिए Anur, बेस्ट बंगाली फिल्म के लिए Kalkokkho, बेस्ट गुजराती फिल्म के लिए लास्ट फिल्म शो, बेस्ट मेथली फिल्म के लिए samanantar, बेस्ट मराठी फिल्म के लिए Ekda Kay Zala, बेस्ट मलयालम फिल्म के लिए होम को अवॉर्ड मिला है. जबकि बेस्ट ओडिया फिल्म के लिए Pratikshya, बेस्ट तमिल फिल्म के लिए Kadaisi vivasayi और बेस्ट तेलुगू फिल्म का अवॉर्ड Uppena को दिया गया है. 


वहीं बेस्ट एक्शन डायरेक्शन, बेस्ट कोरियोग्राफी, बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स का नेशनल अवॉर्ड RRR को दिया गया है. जबकि बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड Konda Polam को मिला है. बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट का अवॉर्ड गंगूबाई काठियावाड़ी को मिला है.