जब एक्टर की जान पर कैरेक्टर पड़ा भारी..फटे कपड़े, नशे में धुत; एक साल तक हाल रहा बेहाल

Abhay Deol: कबीर सिंह से लेकर खिलजी तक कई किरदार ऐसे रहे हैं जो कहीं ना कहीं एक्टर्स के दिलों दिमाग पर हावी हो गए. ऐसा ही कुछ हुआ अभय देओल के साथ भी जो देव डी में लीड रोल निभाकर एक साल तक अपनी सुध बुध ही खो बैठे थे.

पूजा चौधरी Fri, 07 Apr 2023-10:38 pm,
1/5

2005 में किया था डेब्यू

साल 2005 में अभय देओल ने फिल्म सोचा ना था से डेब्यू किया और इस फिल्म में आयशा टाकिया संग उनकी जोड़ी खूब जमी. इसके बाद भी वो कई फिल्मों में दिखें लेकिन 2009 में आई देव डी ने उनकी किस्मत ही पलट दी.

2/5

देव डी में निभाया दमदार किरदार

फिल्म में जिस तरह का किरदार अभय ने निभाया वो आसान नहीं था लिहाजा उनकी जमकर तारीफ की गई. लेकिन ये किरदार ही उन पर भारी पड़ गया. एक साल तक वो इस किरदार में ही डूबे रहे और अपना हाल बेहाल कर लिया. आलम ये था कि वो 24 घंटे नशे में ही रहने लगे.

3/5

नशे में धुत रहने लगे थे अभय

उस वक्त वो भारत में नहीं बल्कि विदेश में थे लेकिन एक साल तक वो घर से बाहर भी नहीं निकले और सिर्फ और सिर्फ नशे में डूबे रहे. उस वक्त वो पक्के शराबी बन गए थे. वो अपने होश में नहीं रहते. इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि कमी बस इस बात की रह गई थी कि कपड़े फाड़कर वो सड़कों पर नहीं निकले.

4/5

1 साल बाद सुधरा हाल

हालांकि एक साल तक सिर्फ नशे में डूबे रहने के बाद उन्होंने खुद को संभालना जरूरी समझा और ऐसा ही किया. उन्हें कुछ महीने लगे लेकिन वो फिर से खुद पर काबू कर पाए और देव डी के इस कैरेक्टर से पूरी तरह बाहर आ पाए. जिसके बाद उन्होंने भारत लौटने का फैसला किया.

5/5

भारत लौटने पर फिर की फिल्में

भारत लौटने के बाद उन्होंने फिर  से बॉलीवुड में ही काम करना शुरू किया और कुछ बेहतरीन फिल्में भी की. अभय ने अपने करियर में कुछ अलग जोनर की फिल्में ही की हैं और उन्हे लीक से हटकर एक्टर माना जाता है.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link