Amitabh Bachchan ने इस प्रोड्यूसर से खरीदा था जलसा, जानिए करोड़ों के आलीशान बंगले की कहानी

Amitabh Bachchan Bungalow Jalsa: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का घर ‘जलसा’ (Jalsa) किसी लैंडमार्क से कम नहीं है. सोशल मीडिया पर अमिताभ के घर की एक तस्वीर खूब वायरल होती है जिसमें फैन्स बिग बी की एक झलक पाने के लिए ‘जलसा’ के बाहर खड़े नजर आते हैं. आज हम आपको अमिताभ बच्चन के इसी आशियाने से जुड़ी कुछ इंट्रेस्टिंग बातें बताने जा रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 03 Jun 2023-10:01 am,
1/6

‘जलसा में हुई है कई फिल्मों की शूटिंग

अमिताभ बच्चन का बंगला ‘जलसा’ मुंबई के जुहू में स्थित है.  इसकी कीमत तकरीबन 100-120 करोड़ रुपये बताई जाती है. अमिताभ ने इस बंगले से जुड़ी कई इंट्रेस्टिंग जानकारियां हाल ही में शेयर की हैं. सबसे मजेदार बात ये है कि इस बंगले में कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है जिनमें पॉपुलर फिल्म ‘चुपके-चुपके’ भी शामिल है. 

2/6

चुपके चुपके में दिखाया गया था जलसा

फिल्म 'चुपके चुपके' में ‘जलसा’ को जया बच्चन का घर दिखाया गया था. वहीं, फिल्म ‘आनंद’, ‘सत्ते पर सत्ता’ और ‘नमक हराम’ जैसी सुपरहिट फिल्मों की शूटिंग भी जलसा में हुई थी. 

3/6

एक नहीं बल्कि दो बार खरीदा गया था ‘जलसा

जी हां, जलसा से जुड़ा एक इंट्रेस्टिंग फैक्ट ये भी है कि इसे अमिताभ बच्चन ने एक बार नहीं बल्कि दो बार खरीदा था. यह बंगला पहले प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी के पास हुआ करता था. 

4/6

अमिताभ ने सिप्पी से इस बंगले को खरीदा था. हालांकि, बीच में अमिताभ को यह बंगला बेचना पड़ा था जिसे बाद में एक्टर ने दोबारा खरीदा और तुड़वाकर पूरा रेनोवेट करवाया था

5/6

अमिताभ के नाम पर नहीं था यह बंगला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘जलसा’ शुरू-शुरू में अमिताभ बच्चन या जया बच्चन के नाम पर नहीं था. 

6/6

बाद में जया के नाम हुआ बंगला

टैक्स बचाने के लिए इस बंगले को अमिताभ के भाई अजिताभ बच्चन और भाभी रमोला के नाम पर लिया गया था. हालांकि, बाद में इस बंगले को 2006 में जया बच्चन के नाम कर दिया गया था.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link