माधुरी से लेकर ऐश्वर्या तक..ये मशहूर फिल्ममेकर अपनी हर हीरोईन को क्यों उढ़ाता है काला स्कार्फ!

Bollywood Actress: मनीषा कोईराला, माधुरी दीक्षित से लेकर ऐश्वर्या राय...इन अभिनेत्रियों में एक खास बात कॉमन रही है. हर एक्ट्रेस ने कभी ना कभी अपनी फिल्म में काला दुपट्टा या काला स्कार्फ जरूर पहना है और एक और बात जो एक जैसी रही वो ये कि उनकी वो सभी फिल्में सुभाष घई ने डायरेक्ट की थी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 06 Dec 2022-5:37 am,
1/6

हिंदी सिनेमा के शो मैन कहे जाते हैं सुभाष घई. जिन्होंने अपनी फिल्मों से लोगों को एक अलग ही अनुभव दिया. कालीचरण से लेकर परदेस, ताल, राम लखन तक ना जाने कितनी शानदार फिल्मों का लंबा सफर रहा है. सुभाष घई की फिल्मों की हर बात स्पेशल होती है उनमें उनकी एक्ट्रेस भी शामिल हैं.

2/6

रीना रॉय से लेकर ऐश्वर्या राय तक सुभाष घई ने अपनी फिल्मों की हीरोईनों को सबसे खास समझा और उन्हें बेहद खूबसूरती से पर्दे पर दिखाया. लेकिन उनकी एक्ट्रेस में एक बात कॉमन होती थी  वो ये कि वो अपनी फिल्मों की ज्यादातर हीरोईन को ब्लैक दुपट्टा या स्कार्फ पहनाते थे.

3/6

वो ऐसा किसी खास वजह से करते थे. कर्ज फिल्म में टीना मुनिम को उन्होंने ब्लैक स्कार्फ उठाया था जिसमें वो बेहद ही खूबसूरत लगी थीं और ये उनका आइकॉनिक पोज बन गया था. इंडियन आइडल में पहुंचे सुभाष घई से इसे लेकर सवाल पूछा गया था.

 

4/6

फिल्म सौदागर में मनीषा कोईराला की मासूमियत देख हर कोई उन पर फिदा हो गया लेकिन उनकी खूबसूरती बढ़ाई इसी काले दुपट्टे ने जो फिल्म के एक सीन में मनीषा कोईराला ने ओढ़ा था. सवाल पूछे जाने पर सुभाष घई ने जवाब दिया था कि ‘जब मुझे फिल्म में एक्ट्रेस के दिल बात बतानी होती है तो मैं ऐसा करता हूं.’

5/6

माधुरी दीक्षित को स्टार बनाने का श्रेय भी सुभाष घई को ही जाता है. जिन्होंने खलनायक और राम लखन फिल्म में उन्हें साइन किया और आज देखिए वो किस मुकाम पर हैं. उनके साथ भी निर्देशक ने ये ब्लैक स्कार्फ वाला फॉर्मूला अप्लाई किया था. 

6/6

ताल फिल्म मे ऐश्वर्या राय कई मौकों पर सिर पर दुपट्टा लिए दिखी थीं. लेकिन काले लिबास में उनकी खूबसूरती खिलकर आई थी और इसे तराशने का हुनर जाता है सुभाष घई को ही. इंडियन आइडल में बात करते हुए आगे सुभाष घई ने कहा था – ‘आप ऐसा मान सकते हैं कि ये मेरा एक्सप्रेशंस हैं इन्हें खूबसूरत दिखाने का.’  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link