Border 26 Years: 3 एक्टर्स ने रिजेक्ट किया था भैरव सिंह का किरदार, तीनों खान ने भी फिल्म को कह दी थी ‘ना’

Border Movie Unknown Facts: बॉर्डर फिल्म को 26 साल पूरे हो चुके हैं. 13 जून 1997 को रिलीज ये फिल्म उस साल की सबसे सुपरहिट रही थी. लेकिन जब इसकी कास्टिंग को लेकर बात चल रही थी तो कई बड़े एक्टर्स को अप्रोच किया गया था लेकिन ज्यादातर ने इस फिल्म को करने से ही मना कर दिया था.

पूजा चौधरी Tue, 13 Jun 2023-7:48 pm,
1/6

बॉर्डर फिल्म को हुए 26 साल

26 साल पहले रिलीज बॉर्डर फिल्म में सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, सनी देओल और जैकी श्रॉफी ने अहम भूमिकाएं निभाई थीं जिन्हें अपने –अपने किरदारों में काफी पसंद भी किया गया. लोगों को ये इतनी पसंद आई कि ये 1997 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी.

2/6

कुछ और होती फाइनल कास्टिंग

वहीं फिल्म की कास्टिंग की बात करें तो अगर वैसा होता जैसा कि सोचा गया था तो फिर फिल्म की स्टार कास्ट कुछ और ही होती. दरअसल, फिल्म के मुख्य किरदारों के लिए पहले किन्हीं और एक्टर्स को अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने इस फल्म को रिजेक्ट कर दिया.

3/6

संजय दत्त थे पहली पसंद

जैकी श्रॉफ ने फिल्म में एंडी बाजवा का रोल प्ले किया था लेकिन ये किरदार पहले संजय दत्त को ऑफर हुआ था. लेकिन उस वक्त बाबा अपने कानूनी पचड़ों में फंसे थे लिहाजा वो फिल्म के लिए हां नहीं कह सके. हालांकि उनकी जगह जैकी ने इस रोल को पूरी ईमानदारी से निभाया.

4/6

कई एक्टर्स ने रिजेक्ट किया था ये रोल

भैरव सिंह का किरदार लोगों ने फिल्म में खूब पसंद किया लेकिन इस किरदार को निभाने से पहले सुनील शेट्टी ने मना कर दिया था. जिसके बाद संजय कपूर और अरमान कोहली को इस किरदार के लिए अप्रोच किया गया लेकिन यहां भी बात नहीं बनी तो फिर से सुनील शेट्टी को ही इस रोल के लिए मनाया गया और आखिरकार उन्होंने फिल्म के लिए हां कह दी.

5/6

तीन खानों ने भी कर दिया था इंकार

वहीं अनिल कपूर भी फिल्म में एक रोल करने वाले थे वो धरमवीर सिंह का जिसे बाद में अक्षय खन्ना ने किया और उन्हें इसके लिए खूब तारीफ मिली. वहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि इस रोल के लिए अनिल कपूर के अलावा सलमान खान, आमिर खान, सैफ अली खान और अजय देवगन तक से बात की गई थी.

6/6

तब्बू नहीं जूही थीं पहली पसंद

लेकिन हर किसी ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया. इस छोटे रोल को निभाने से जब हर कलाकार ने मना कर दिया तो आखिरकार ये अक्षय खन्ना के पास पहुंचा और आखिरकार बात बन गई. वहीं तब्बू वाला रोल भी पहले जूही चावला को ही ऑफर हुआ था लेकिन छोटा रोल कहकर उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया.     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link