Ekta Kapoor TV Show Kasautii Zindagi Ki: टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी निर्माता-निर्देशक एकता कपूर ने हिंदी टेलीविजन के लिए कई आइकॉनिक शोज बनाए हैं, जिनको आज भी याद और पसंद किया जाता है. जिनमें से कुछ टीवी सीरियल की सीरीज नई कहानियों के साथ लगातार आगे बढ़ती जा रही हैं, लेकिन कुछ सीरियल ऐसे ही जो समय की धूल में कहीं गुम से होकर रह गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज हम ऐसी टीवी सीरियल की बात करें जिसका दूसरा सीजन टीवी पर आज भी दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है, लेकिन इसमें किरदार वो नहीं, जिन्होंने सालों पहले दर्शकों के बीच अपनी और सीरियल की जबरदस्त पहचान बनाई थी. इस टीवी शो को एकता कपूर ने अपने टूटे दिल के साथ बनाया था, जिसका खुलासा खुद उन्होंने अपने एक पोस्ट के जरि किया था, जब वो साल 2018 में इस शो का दूसरा सीजन लेकर आई थीं. ये सीरियल कोई और नहीं साल 2001 में आया 'कसौटी जिंदगी की' है. 



आज भी अनुराग-प्रेरणा की लव स्टोरी को मिस करते हैं दर्शक


इस शो में सीजेन खान, श्वेता तिवारी, हितेन तेजवानी, गौरी प्रधान, रोनित रॉय और उर्वशी ढोलकिया नजर आए थे. शो में सीजेन खान और श्वेता तिवारी, अनुराग और प्रेरणा के किरदार में नजर आए थे, जिसकी प्रेम कहानी पर इस सीरियल की कहानी आधारित थी. वहीं, इस शो के एक किरदार ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी, जिसको आज भी याद किया जाता है और वो थी 'कोमोलिका', जिसका किरदार उर्वशी ढोलकिया ने निभाया था. 



8 सालों तक चला थो ये टीवी शो 


सीरियल में उनका लुक और स्टाइल इतना पसंद किया गया था कि कुछ औरतें उनकी तरह ही रहने तक लगी थीं और भी उनके मीम्स आज की जनरेशन का मनोरंजन करते हैं. इस शो साल 2001 में शुरू हुआ था और साल 2008 में इसका आखिरी एपिसोड टेलीकास्ट हुआ था, जिसके बाद एकता कपूर साल 2018 में इस शो का दूसरा सीजन लेकर आई थी और उसको भी दर्शकों का खूब प्यार मिला. हालांकि, लोगों के दिलों में आज भी पूरे शो और किरदारों की कई सारी यादें मौजूद हैं, जो हमेशा बनी रहेंगी.