Tv Show Office Office: 90 के दशक से लेकर 2000 तक टीवी पर कई शो आए और गए. इसके बाद टीवी पर कुछ और शोज ने अपनी पकड़ जमाई, जिनको दर्शकों का उतना ही प्यार मिला, जितना 90 से 2000 के दशक में आए टीवी शो को मिला करता था. ऐसा ही एक शो था 'ऑफिस ऑफिस'. इस शो की शुरुआत साल 2001 में हुई थी, जिसने काफी समय तक दर्शकों का मनोरंजन किया था. शो और शो में नजर आने वाले किरदारों उस समय खूब फेमस हुए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतना ही नहीं, कोरोना वायरस के समय लगे लॉकडाउन में जहां कई पुराने 90s के शो टीवी पर दोबारा टेलीकास्ट किए गए थे, उन्हीं में से एक शो ये भी था, जिसको सोनी सब पर टेलीकास्ट किया गया था और साल 2020 में दर्शकों ने अपनी सालों पुरानी यादों को फिर से ताजा किया था. उस समय भी शो को दर्शकों का बेहद प्यार मिला था. इस शो के अंदर ऑफिसों में होने वाले भ्रष्टाचार को कॉमेडी के अंदाज में दर्शकों के सामने रखा गया था, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. 



शो को मिला था बेस्ट कॉमेडी सीरियल का अवॉर्ड


ये शो सात सालों तक चला था और इसको बेस्ट कॉमेडी सीरियल का अवॉर्ड भी मिला था. शो में कई जाने-माने चेहरे नजर आए थे, जो आज फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बन चुके हैं और कई फिल्मों-टीवी शो में नजर भी आ चुके हैं. शो में राजीव मेहरा द्वारा निर्देशित इस शो में पंकज कपूर, मनोज पाहवा, देवेन भोजानी, असावरी जोशी, संजय मिश्रा, हेमंत पांडे, वृजेश हिरजी और ईवा ग्रोवर जैसे कलाकार नजर आए थे, जिनमें से पंकज कपूर ने मुसद्दी लाल त्रिपाठी का किरदार निभाया था, जिसको खूब पसंद किया गया था. 


Byomkesh Bakshi: इतना तेज दिमाग... मिनटों में कोई भी केस सुलझा देते थे डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, आज भी देखने पर भरता नहीं मन



शो पर बन चुकी है फिल्म


इस टीवी शो ने सात साल के लंबे सफर में 50 से ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए थे. बता दें, ये शो साल 2001 में आया एक अमेरिकी टीवी शो 'द ऑफिस' का हिंदी रीमेक था. शो की अच्छी-खासी पॉपुलैरिटी देखने के बाद इस पर एक फिल्म भी बनाई गई थी, जिसका नाम था 'चला मुसद्दी ऑफिस ऑफिस', जो साल 2011 में रिलीज हुई थी. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन अगर आप इस शो को देखकर अपनी पुरानी यादों को फिर से ताजा करना चाहते हैं तो इसको यूट्यूब पर देख सकते हैं.