PM Modi Jamui Rally: लोकसभा चुनाव में बिहार की चर्चा हमेशा से ही रही है, इस बार भी वही है. चिराग पासवान ने शुक्रवार को पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पहले मुझे लोग पीएम का हनुमान कहते हैं, अब पीएम ने खुद उन्हें छोटा भाई कहा है. चिराग यह भी कहते हैं कि जिस तरह से प्रधानमंत्री ने गुरुवार को मेरी कर्मभूमि जमुई से शुरुआत की, वह मेरी पार्टी और मेरे लिए बहुत बड़ी बात है. पिछली बार हमने 40 में से 39 सीटें जीती थीं. इस बार हम सभी 40 सीटें जीतेंगे.


प्रमोशन की क्रोनोलॉजी काफी दिलचस्प है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिराग पासवान के ये हौंसले जो बुलंद हैं उसके पीछे की क्रोनोलॉजी काफी दिलचस्प है. जब रामबिलास पासवान का निधन हुआ था तो पार्टी दो फाड़ में बंट गई थी. चिराग को पीएम मोदी और बीजेपी की तरफ से प्रेम मिलता रहा लेकिन जब राजनीतिक शक्ति देने की बारी आई तो पशुपति पारस को केंद्र में मंत्री बनाया गया. चिराग इंतजार करते रहे लेकिन अब जब चुनाव पास आया तो चिराग को उनकी शक्ति वापस लौटाई गई और सीट बंटवारे में उनके हिस्से में उनके मन मुताबिक सीटें आईं.


पशुपति पारस और चिराग पासवान..
साफ है कि कैसे उनका प्रमोशन कर दिया गया. इधर टिकट बंटवारे में पशुपति पारस को एक भी सीट नहीं दी गई. पहले वो बीजेपी से गुस्सा हुए और फिर आखिर में उनका भी गुस्सा शांत हो गया. अब फिर वापस चिराग की तरफ देखें तो पीएम ने बिहार चुनाव प्रचार की शुरुआत जमुई से की. जमुई रामविलास पासवान की कर्मभूमि रही है. अपने संबोधन में भी पीएम ने उनका जिक्र किया. राम विलास पासवान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि मुझे अपने मित्र राम विलास पासवान की उपस्थिति की याद आती है जो पिछले चुनाव में हमारे साथ यहां थे. लेकिन मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि मेरा छोटा भाई चिराग उनके मिशन को आगे बढ़ा रहा है.


रामविलास फैमिली को साध दिया..
असल में लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान ने जमुई से इसबार अपने बहनोई अरुण भारती को पार्टी उम्मीदवार बनाया है और वह खुद अपने पिता के पुराने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि आरक्षित जमुई निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व दो बार चिराग पासवान ने किया है. जमुई की इस रैली के बाद चिराग काफी गदगद नजर आए. चिराग पासवान ने अपने संबोधन के दौरान लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद अपनी पहली रैली के लिए उस सीट को चुनने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया जिस पर उनकी पार्टी का उम्मीदवार लड़ रहा है.


जमुई से ही बिहार का बिगुल बजाया...
रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा भी उपस्थित थे. अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया कि राजग राज्य में ‘सभी 40 सीट’ पर जीत दर्ज करेगा. नीतीश ने राजग के 400 से अधिक का आंकड़ा पार करने और प्रधानमंत्री के फिर से प्रधानमंत्री बनने की कामना की. इधर पीएम ने जमुई रैली से फिलहाल बिहार में भी प्रचार का बिगुल बजा दिया है.